Winter Skin Care: सर्दियों मे ड्राई स्किन की परेशानी से अब मिलेगा निजात, बस इस तरह से करें ग्रीन टी का इस्तेमाल

0
35
Winter Skin Care
Winter Skin Care

Winter Skin Care: ठंडी में रूखी त्वचा की परेशानी से तो सभी परेशान रहते हैं आज हम आपके लिए इस समस्या से छुटकारा पाने का एक बहुत ही आसान तरीका ले आए हैं आज हम आपके बताने जा रहे ग्रीन टी फेस पैक बनाने के बारे में। आपको बता दें कि इससे आपकी त्वचा में कसाव और मुंहासों से छुटकारा मिलता है।

क्या है इस फेस पैक की खास बात ?

आप चाहें तो इस फेस पैक को स्किन केयर में शामिल कर सकते हैं , इससे आपकी त्वचा नेचुरली नरिश बनी रहती हैं। साथ ही साथ इससे आपकी त्वचा में कसाव और मुंहासों से छुटकारा भी मिल जाता है। जिससे आपको बहुत ही साफ, यंग और कोमल त्वचा पाने में मदद भी मिलती है।

कैसे बनाएं ग्रीन टी फेस पैक ? (How To Make Green Tea Face Pack)

ग्रीन टी फेस पैक बनाने की सामग्री-

ग्रीन टी फेस पैक बनाने के लिए आपको , ग्रीन टी एक चम्मच
फ्रेश एलोवेरा जेल एक चम्मच और
2 – 3 ग्लिसरीन की बूंदों की जरूरत होगी।

ग्रीन टी फेस पैक कैसे बनाने की विधि

ग्रीन टी फेस पैक बनाने के लिए आपको सबसे पहले ग्रीन टी लेनी है। फिर इसे आप मिक्सी में डालकर अच्छी तरह से पीस लें। इसके बाद आप इसे एक बाउल में डालें।फिर आप इसमें फ्रेश एलोवेरा जेल और ग्लिसरीन डाल लें। इसके बाद आपको इन सारी चीजों को अच्छी तरह से मिलाना है।

यह भी पढ़े:  Tulsi Ke Niyam: तुलसी के पत्तों को तोड़ते वक़्त भूल कर भी ना करें ऐसी गलतियाँ, वरना रुष्ट हो कर घर से चली जाएंगी माँ लक्ष्मी

ध्यान रहे कि इसे लगाने से आपका फेस अच्छे से साफ होना चाहिए। इसके बाद आप इस पैक को अपने पूरे फेस पर अच्छी तरह से लगा लें। फिर आपको इसे लगाकर थोड़ी देर तक सूखने के लिए छोड़ देना है।फिर आखिर में अपने फेस को पानी से धोकर साफ कर लें।

यह भी पढ़ें- Stroke Symptoms: किस तरह से ब्रेन स्ट्रोक की होती है शुरुवात, आज ही जान लें क्या हैं लक्षण