AB de Villiers अब नहीं खेलेंगे कोई भी क्रिकेट लीग, IPL सें भी थोड़ा नाता।

AB de Villiers
AB de Villiers

साउथ अफ्रीका के दिग्गज खिलाड़ी एबी डिविलियर्स(AB de Villiers) ने सभी तरीके के क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया है। उनके इस फैसले का मतलब यह है, की वो अब फ्रेंचाइजी क्रिकेट भी नहीं खेलेंगे। AB de Villiers इंटरनेशनल क्रिकेट से पहले ही संन्यास ले चुके हैं, एबी डी विलियर्स के इस ऐलान के बाद अब उनका सफर आईपीएल की फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु के साथ भी यही ख़त्म हों गया है। उन्होंने अपने संन्यास का ऐलान करते हुए एक लम्बी चौड़ी पोस्ट इंस्टाग्राम पर लिखी और उन्होंने नें लिखा यह एक अविश्वसनीय यात्रा रही मैंने सभी क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया है। ज़ब सें मैंने बड़े भाईयों के बैकयार्ड में क्रिकेट खेलना शुरू किया, मैंने इस खेल को पूरे आनंद और उत्साह के साथ खेला है, अब 37 साल की उम्र में वह लौ इतनी तेज नहीं जलती। एबी डी विलियर्स यही नहीं रुके उन्होंने अपनी पोस्ट में आगे लिखा।

AB de Villiers
AB de Villiers

AB de Villiers ने इंस्टाग्राम पोस्ट में लिखा।

यही वास्तविकता है, जिसे मुझे स्वीकार करना चाहिए और भले ही यह अचानक लग सकता है। इसलिए मैं आज यह घोषणा करता हूं, मेरे पास मेरा समय है, क्रिकेट मेरे लिए असाधारण रूप से दयालु रहा। मैं हर टीम के साथी हर प्रतिद्वंदी, हर कोच, हर फिजियो और हर स्टाफ सदस्य को धन्यवाद देना चाहता हूं। जिन्होंने एक ही रास्ते पर मेरे साथ यात्रा की है, और मुझे दक्षिण अफ्रीका में भारत में और जहाँ भी मैंने खेला है। मुझे मिले समर्थन से विनम्र हूँ।

 

अंत में मुझे पता है, कि मेरे माता पिता मेरे भाई मेरी पत्नी डेनिएल और मेरे बच्चे के बलिदान के बिना कुछ भी संभव नहीं होता। मैं अपने जीवन के अगले अध्याय की प्रतीक्षा कर रहा हूँ ज़ब मै वास्तव में उन्हें पहले स्थान पर रख सकूंगा। अब मैं जीवन भर के लिए आरसीबियन बनने जा रहा हूं, आरसीबी के सेट अप में हर एक व्यक्ति मेरे लिए परिवार बन गया है। लोग आते है, और चले जाते है, लेकिन आरसीबी में एक दूसरे के लिए जो भावना और प्यार है। वह हमेशा बना रहेगा, मैं अब आधा भारतीय हो गया हूँ और मुझे इस पर गर्व है। आरसीबी के लिए खेलते हुए मैंने लंबा समय बिताया है। इस साल मैंने फ्रेंचाइजी के लिए 11 साल पुरे किए है, और अब लड़को को छोड़ना बहुत दुखदाई है। बेशक इस निर्णय पर पहुंचने के लिए बहुत समय लगा, लेकिन बहुत सोच विचार के बाद मैंने सन्यास लेने और परिवार के साथ समय बिताने का फैसला किया है।

यह भी पढ़े: UP Free Laptop Yojana 2021 से जुडी बड़ी अपडेट, बहुत जल्द शुरू होंगे इसके लिए आवेदन की प्रक्रिया, जाने कैसे होगा आवेदन।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *