एशेज टेस्ट सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया को बड़ा झटका टिम पेन नें छोड़ी कप्तानी?

इंग्लैंड के खिलाफ अपनी मेजबानी में अगले महीने से शुरू हो रही एशेज सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम को बहुत बड़ा झटका लगा है। टेस्ट कप्तान टिम पेन के रूप में ये झटका लगा है, दरअसल साल 2017 के अश्लील मैसेज के कारण टिम पेन ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट कप्तानी छोड़नी पड़ी है। इस पुराने मामले में बताया जा रहा है, एक महिला सहकर्मी के साथ उन्होंने ने गलत व्यवहार किया था। टेस्ट कप्तान टिम पेन नें महिला सहकर्मी को गंदे फोटोस और मैसेज भेजे थे। जोकि अब सार्वजनिक हो गए हैं, इस मामले पर बात करते हुए टिम पेन नें कहा।

कप्तानी छोड़ने की वहज जानकर आप भी हों जायेगें हैरान?

“आज मैं ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम की कप्तानी से हटने का फैसला करता हूँ। यह एक कठिन निर्णय है, लेकिन मेरे मेरे परिवार और क्रिकेट के लिए सही फैसला है। साथ ही टेस्ट की कप्तानी छोड़ने को लेकर टिम पेन नें कहा जो चोट मैंने अपनी पत्नी, और दूसरे पक्ष को पहुंचाई है उसका मुझे गहरा खेद है, मुझे खेद है कि मेरी वजह से खेल प्रतिष्ठा को नुकसान हुआ है। मैं मानता हूं की कप्तानी से तुरंत इस्तीफा देना मेरे लिए सही निर्णय है, मैं नहीं चाहता हूं कि एक बड़ी एशेज सीरीज से पहले ये व्यवधान बने। मुझे ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के कप्तान के रूप में अपनी भूमिका पसंद आई ऑस्ट्रेलिया की पुरुष टेस्ट टीम का नेतृत्व करना मेरे खेल जीवन का सबसे बड़ा सौभाग्य रहा है। साथ ही आपको बता दें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज में स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर और कैमरन बैनक्रॉफ्ट के बॉल टेंपरिंग में फंसने के बाद विकेटकीपर बल्लेबाज टिम पेन को ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम का टेस्ट कप्तान बनाया गया था।

एशेज टेस्ट सीरीज के शुरूवाती मैचों सें बाहर हों सकतें है, टिम पेन?

टिम पेन ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट क्रिकेट टीम के 40वें कप्तान थे। उन्हें मार्च साल 2018 में ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टेस्ट की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। विकेटकीपर बल्लेबाज टिम पेन का एशेज सीरीज के शुरुआती मैचों में खेलना है, मुश्किल है। क्योंकि उनके खिलाफ जांच जारी है, ऐसे में वो टेस्ट टीम का हिस्सा नहीं होंगे। इस परिस्थिति में आस्ट्रेलिया के पास दो विकेटकीपर बल्लेबाज है, जो टिम पेन की जगह ले सकते हैं। ऑस्ट्रेलियाई टीम के एलेक्स केरी और जोश इंग्लिश के रूप में दो विकेट कीपर है। जो पूर्व कप्तान टिम पेन की जगह विकेटकीपर की भूमिका निभाने के लिए तैयार हैं। हालांकि अब देखना होगा टीम में किस खिलाड़ी को जगह मिलती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *