T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप में नहीं चुने जाने पर छलका दिग्गज खिलाड़ी का दर्द, साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड पर लगाया गंभीर आरोप!

T20 World Cup: साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड ने आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम का ऐलान कर दिया है। इस टीम में फॉफ प्लेसिस क्रिस मॉरिस और इमरान ताहिर जैसे सीनियर खिलाड़ियों को जगह नहीं मिली है। इमरान ताहिर को कभी 2020 टी20 विश्व कप(T20 World Cup) खेलने के लिए साउथ अफ्रीका बोर्ड के क्रिकेट निर्देशक ग्रीन स्मिथ ने उन्हें तब अपनी योजनाओं का हिस्सा बताया था। लेकिन 2020 के वर्ल्ड कप के टलने के बाद 2021 के लिए टीम चुनी गई तो किसी ने उनसे बात तक नहीं की ताहिर ने कहा कि मैं नहीं थोड़े सम्मान के हकदार हूं। लेकिन टीम मैनेजमेंट उन्हें बेकार समझ रहा है. और कोई बात भी नहीं कर रहा ।

T20 World Cup
T20 World Cup

यह भी पढ़े: UP Assembly Election से पहले योगी सरकार चल सकती है बड़ा दांव, ला सकती है 1 लाख नौकरियां, जाने कौन सी नौकरियों का मिलेगा तोहफा।

T20 World Cup की टीम साउथ अफ्रीका के दिग्गज खिलाड़ियों को नहीं मिला मौका?

बता दे अनुभवी लेग स्पिनर इमरान ताहिर का टी20 वर्ल्ड कप के लिए साउथ अफीका की टीम नहीं चुने जाने के बाद दिल टूट गया। 2 दिन पहले ही दक्षिण अफ्रीका ने टी20 विश्व कप 2021 के लिए अपनी 15 सदस्य टीम का ऐलान किया था। इसमें साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान फॉफ डु प्लेसिस क्रिस मॉरिस इसके अलावा इमरान ताहिर टीम में नाम भी नहीं था। ताहिर या खबर सुनने के बाद से मायूस है. 42 साल के स्पिनर ने कहा कि क्रिकेट साउथ अफ्रीका के डायरेक्टर ग्रीन स्मिथ ने मुझे मौका दिए जाने का वादा किया था, हालांकि ऐसा नहीं हुआ और मुझे नजर अंदाज कर दिया गया।
T20 World Cup
T20 World Cup

टी20 विश्व कप की टीम में नहीं चुने जाने पर छलका ताहिर का दर्द?

1. इमरान ताहिर ने अपने बयान में कहा स्मिथ ने मुझसे पिछले साल वादा किया था वह नहीं निभाया, मैं अच्छा महसूस नहीं कर रहा हूं. क्योंकि मैं टीम में शामिल नहीं हूं. पिछले साल स्मिथ ने मुझसे बात की थी तब उन्होंने कहा था कि मैं चाहता हूं कि आप टी20 विश्व कप खेलें जोकि आस्ट्रेलिया में होना था मैंने कहा जाहिर तौर पर मै मैं उपलब्ध और उत्साहित रहूंगा क्योंकि आपने मुझे सम्मान दिया है. मैं तैयार हूं मैं काफी कड़ी मेहनत कर रहा हूं. जो आप लीग मैचों में देख सकते हैं, लेकिन उसके बाद मुझसे किसी ने भी संपर्क नहीं किया और टीम चुन ली गई.

2. मैंने स्मिथ और बाउचर को मैसेज किया लेकिन किसी ने भी रिप्लाई नहीं किया. बाउचर के कोच बनने के बाद से उन्होंने मुझे प्लान बताने के लिए कभी संपर्क नहीं किया, यह काफी दुखदाई है. मैंने 10 साल देश का प्रतिनिधित्व किया मुझे लगता है कि मेरे को थोड़ा और सम्मान दिया जाना चाहिए यह लोग मुझे किसी भी काम का नहीं समझ रहे मै अपनी कहानी साउथ अफ्रीका के लोगों को बताना चाहता हूं। चाहे मुझे लोग साउथ अफ्रीका का नागरिक स्वीकार करें या ना करें लेकिन मैं साउथ अफ्रीका का ही हूं मेरी बीवी यही की है, और मेरे बच्चे ने भी वही जन्म लिया है. मै साउथ अफ्रीका के लिए हमेशा ही वर्ल्ड कप जितना चाहता था. ताकि मैं देश को दिए गए मुझे मौके के लिए धन्यवाद कर सकूं. मैं संन्यास लेने के बारे में नहीं सोच रहा हूं. मैं 50 साल की उम्र तक खेलूंगा।

यह भी पढ़े: Ford Motors भारत में उत्पादन को बंद करने को कहा, जिससे 4000 नौकरी खतरे में।

टी20 विश्व कप के लिए साउथ अफ्रीका की 15 सदस्यीय टीम!

आईसीसी टी20 विश्वकप के लिए साउथ अफ्रीका की टीम: टेंबा बावुमा (कप्तान), रीजा हेंड्रिक्स, क्विंटन डिकॉक (wk), जॉन फॉर्टुइन, हेनरिक क्लासीन, एडेन मार्करम, केशव महाराज, वियान मुल्डर, डेविड मिलर, एनरिक नॉर्ट्जे, लुंगी एंगीडी, ड्वेन प्रिटोरियस, रैसी वान डेर डुसेन, तबरेज शम्सी, कैगिसो रबाडा को टीम में शामिल किया गया है। स्टैंडबाय खिलाड़ी: एंडिले फेहलुकवायो, जॉर्ज लिंडे और लिजाद विलियम्स रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर टीम में शामिल किया है।

यह भी पढ़े: Mukhtar Ansari का बसपा ने काटा टिकट, इस बड़ी पार्टी ने दिया मुख़्तार अंसारी को खुला ऑफर, जहां से चाहे उस सीट से लड़े चुनाव।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *