Bengal के युवा कर रहे Condom से नशा, उबालकर भाप ले रहे, ये ट्रेंड कर देगा दंग|

पश्चिम बंगाल के दुर्गापुर शहर में नव-जवानों को इन दिनों एक अजीबो-गरीब लत लग गई कंडोम का नशा वैसे तो असुरक्षित यौन संबंधों से बचाने के काम आता है लेकिन यहां के युवक इसका इस्तेमाल मादक पदार्थ की तरह कर रहे हैं। पिछले कुछ दिनों से शहर में कंडोम की बिक्री में भारी इजाफा हुआ है कई दुकानों पर तो स्टॉक आने के कुछ हीघंटों बाद खत्म हो जा रहा है। नशे के लिए कंडोम के इस्तेमाल से शहर में हर कोई हैरान है युवाओं में इस नई लत से प्रशासन की भी चिंता बढ़ गई है। दरअसल वेस्ट बंगाल के जोधपुर में कुछ लड़कें कंडोम से नशा कर रहें है और वो इस नशे के आदी हो चुके हैं।

युवा कंडोम खौलाकर पी रहें पानी

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक जोधपुर, सिटी सेंटर, विद्यानगर और ऊंची पारा में तेजी से कंडोम बिकने शुरू हो गए है। लोग इस लत को लेकर बड़े हैरान है। एक मीडिया रिपोर्ट के एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक कंडोम की तेजी से बिक्री को देखते हुए एक रोजाना के कस्टमर से दुकानदार ने पूछा कि वो कंडोम क्यों खरीद रहा है। जवाब में कस्टमर ने बताया कि वह फ्लेवर कंडोम से नशा करता है आपको बता दें ये नशा तेजी से युवाओं में फैलने की उम्मीद जताई जा रही है। नेशनल लाइब्रेरी ऑफ़ मेडिसिन में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक फ्लेवर कंडोम में एरोमेटिक कंपाउंड होते हैं जो टूटकर एल्कोहल में तब्दील हो जाते है। इसकी लत काफी खराब हो सकती है। आपको बता दें इस रिपोर्ट में बताया गया है कि अगर कंडोम को देर तक खौलते पानी ने रखा जाए तो इसमें मौजूद एरोमेटिक कंपाउंड टूटकर पानी में मिल जाते हैं और यह पानी एक तरह का नशीला पदार्थ बन जाता है। बताया जा रहा है कि युवा इसी पानी का भाप ले रहे हैं और यह भी दावा किया जा रहा है कि युवा इस पानी को पी भी रहे है।

युवाओं कों ये कैसी लगी लत ?

कुछ मीडिया रिपोर्ट में बताया गया है कि पहले जोधपुर की हर दुकान में 3 से 4 कंडोम की बिक्री होती थी लेकिन अब कंडोम दुकानों से गायब हो जा रहे हैं। जानकारों का मानना है कि यह नशा युवाओं में तेजी से फैल सकता है इस नशे के बारे में सर्च में ही नहीं हुई है। तों यह और ज्यादा घातक साबित हो सकता है। हालांकि अभी तक कोई सीरियस केस सामने नहीं आया है।