Student Credit Card : ममता सरकार ने पश्चिम बंगाल के छात्रों को दिया बड़ा तोहफा, कार्ड के माध्यम से मिलेगा 10 लाख तक का लोन।

0
354
Student Credit Card

ममता बनर्जी सरकार ने पश्चिम बंगाल के छात्रों को बुधवार के दिन बड़ा तोहफा दिया। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने Student Credit Card को बुधवार के दिन लांच कर दिया। इस Student Credit Card के माध्यम से छात्र साधारण वार्षिक ब्याज की दर पर अधिकतम ₹10 लाख तक का लोन लेने में सक्षम हो जाएंगे।

यह भी पढ़े : साइटोमेगालो वायरस का खतरा : कोरोना वायरस के बाद राजधानी में मिला नया वायरस, 5 मरीजों में 1 की मौत।

साधारण वार्षिक ब्याज पर मिलेगा लोन

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इस क्रेडिट कार्ड के ऐलान के वक्त कहा कि मुझे यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि पश्चिम बंगाल के छात्रों के लिए Student Credit Card लांच किया गया है। ममता बनर्जी ने कहा कि पश्चिम बंगाल के युवाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए साधारण वार्षिक ब्याज की दर पर 10 लाख तक का लोन छात्रों को मुहैया इस योजना के तहत कराया जाएगा।   

अप्लाई करने के लिए इसको क्लिक करे

यह भी पढ़े : किसी को याद नहीं रहेगी विराट कोहली की कप्तानी : ये क्या बोल गए सलमान बट?

कमेटी ने सौपी अपनी रिपोर्ट

वहीं विधानसभा चुनाव खत्म होने के बाद से पश्चिम बंगाल में हिंसा की घटनाओं की जांच के लिए कोलकाता हाई कोर्ट की तरफ से गठित समिति के द्वारा बुधवार को अंतरिम रिपोर्ट सौंप दी गई। एनएचआरसी कमेटी ने सीलबंद लिफाफे में अपनी पहली अंतरिम रिपोर्ट कोर्ट के सामने रखी है।

यह भी पढ़े : T20 Word Cup 2021 पर ICC का बड़ा ऐलान, यहां जाने कहा और कब खेला जाएगा मैच !

राज्य में चुनाव के बाद हिंसा के आरोपों की जांच के लिए कोलकाता हाईकोर्ट ने एक समिति का गठन किया था। इस कमेटी को 30 जून तक अपनी रिपोर्ट जमा करने का आदेश दिया गया था। मंगलवार को जादवपुर विधानसभा क्षेत्र में कमेटी के सदस्यों पर हमला भी हुआ था। एनएचआरसी के वकील ने बताया समिति के सभी सदस्य अलग-अलग जगहों का दौरा कर रहे हैं और सबका दौरे का जगह को बाट दिया गया है।

यह भी पढ़े : GSEB 10th result 2021: गुजरात बोर्ड ने जारी किया कक्षा दसवीं का रिजल्ट, रचा नया कीर्तिमान।