किसान नेता राकेश टिकैत ने ममता बनर्जी से की मुलाकात, कहा आपने बड़े दुश्मन को हराया है।

0
2
राकेश टिकैत

ममता से राकेश टिकैत ने की मुलाकात

हम सभी जानते हैं कि बंगाल चुनाव में भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने भी एक रैली करी थी। इस रैली के बाद से कुछ पार्टियां किसानों पर हमलावर हुई थी। राकेश टिकैत ने इस रैली महापंचायत के लिए उनके ऊपर सवाल खड़े किए थे। उसके बाद एक बार फिर ममता बनर्जी ने बंगाल जीती।बंगाल में चुनाव जीतने के बाद ममता बनर्जी से मिलने के लिए भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत बंगाल पहुंच गए हैं।

यह भी पढ़े : खुशनुमा जिंदगी का दर्दनाक अंत, कानपुर में हुआ भीषण हादसा, 17 की मौत।

राकेश टिकैत ने ममता को किया शुक्रिया

ममता बनर्जी से मुलाकात के दौरान राकेश टिकैत ने सभी राज्य सरकारों से किसान आंदोलन को समर्थन देने की बात कही है। टिकैत ने कहा कि मैं बंगाल के लोगों को बड़ी जीत के लिए बधाई देता हूं। उन्होंने कहा कि मैं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को शुक्रिया अदा करता हूं। टिकैत ने कहा अब हमें जरूरत है कि विपक्ष को और मजबूत किया जाए।

राकेश टिकैत का दीदी से आग्रह

राकेश टिकैत ने कहा कि दिल्ली में चल रहे किसान आंदोलन को बेहतर करने के लिए और समन्वय की जरूरत होगी। दिल्ली में चल रहे किसान आंदोलन के लिए भी ममता बनर्जी ने आंदोलन को समर्थन देने का आश्वासन दिया। राकेश टिकैत ने कहा कि हम ममता दीदी से आग्रह करने आए हैं कि आपने बड़े दुश्मन को हराया है। अब आप ऐसा मॉडल तैयार करो कि सब आपका अनुसरण करें।

यह भी पढ़े : वैक्सीन पॉलिसी पर कांग्रेस का यू टर्न।

दीदी ने किया किसान आंदोलन का समर्थन

इस मुलाकात के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा है। इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने कहा कि हमने असेंबली में रिजॉल्यूशन करके इसको बर्खास्त किया है। मैंने भी कृषि आंदोलन किया है ,भूख हड़ताल की है, और जब तक किसान आंदोलन चलेगा तब तक हम इसका समर्थन करेंगे ।

यह भी पढ़े : उत्तर प्रदेश के सभी जिले हुए अनलॉक , रात्रि कर्फ्यू रहेगी जारी।

ममता का केंद्र से सवाल

ममता बनर्जी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि मेरे से अनुरोध किया गया है कि बाकी अन्य राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बात करूं। ममता बनर्जी ने कहा कि कोरोना के बाद हम इस पर बात करेंगे और कोशिश करेंगे कि सभी को इस संबंध में एक पत्र दिया जाए। ममता ने सवाल किया कि किसानों से सरकार बात क्यों नहीं कर रही है? और यह तीनों कृषि कानून को वापस क्यों नहीं ले रही। 

ममता का केंद्र पर निशाना

ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कोविड से लेकर किसान तक पूरा हिंदुस्तान इस त्रासदी को झेल रहा है। कोरोना में लिए गए गलत फैसले की वजह से लोग मरने लगे। केंद्र सरकार वैक्सीन पर जीएसटी लगाकर जिंदगी और मौत का खेल कर रही है । मैं विपक्ष के सभी लोगों से अपील करूंगी कि आप सभी एकजुट हो जाएं। किसान यूनियन को जो भी मदद चाहिए होगी हम देने के लिए तैयार है। हम सब साथ रहेंगे तो सब अच्छा होगा।

यह भी पढ़े :  उत्तर प्रदेश चुनाव से पहले हुआ बड़ा उलटफेर, राहुल गांधी के खास जितिन प्रसाद बीजेपी में हुए शामिल।