Delhi Gang Rape Case : अमेरिका, ब्रिटेन और कनाडा तक पहुंचा कस्तूरबा नगर दुष्कर्म का मामला।

0
3
Delhi Gang Rape Case

Delhi Gang Rape Case : कस्तूरबा नगर इलाके में महिला के साथ हुए सामूहिक दुष्कर्म के बाद मुंह पर कालिख पोतकर, बाल काटकर पीड़िता को घुमाने की घटना को सांप्रदायिक रंग देकर माहौल बिगड़ने की कोशिश की जा रही है । दिल्ली, पंजाब, उत्तर प्रदेश ही नहीं बल्कि  अमेरिका, ब्रिटेन और कनाडा में बैठे लोग इसे सांप्रदायिक रंग दे रहे हैं। पीड़िता के धर्म को लेकर कुछ लोगों ने ट्वीट किया और , यहां तक की उसकी आत्महत्या की झूठी अवफाह तक फैला दी थी। ट्वीटर ही नहीं विभिन्न इंटरनेट मीडिया प्लेटफार्म पर पीड़िता और आरोपियों के धर्म को लेकर पोस्ट किए जा रहे हैं। इसके चलते ही पुलिस ने 2ट्वीटर हैंडल्स के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है, उनकी शुरूआती वजह से लोग इस मामले को सांप्रदायिक रंग देकर चुनाव में फायदा उठाना चाहते हैं।

Delhi Gang Rape Case

Delhi Gang Rape Case : शाहदरा के डीसीपी आर.सत्यसुंदरम ने ट्वीट किया कि – आपत्तिजनक ट्वीट की तकनीकी जांच में सामने आया है कि यह ब्रिटेन, अमेरिका और कनाडा से किए गए हैं। लोग कोई भी हो ऐसा कार्य न करें, जिससे माहौल खराब हो। ऐसा करने वालों से सख़्ती से निपटा जाएगा।
इसी बीच यूट्यूब (YouTube) चैनल के पत्रकार मदन लाल के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर दिया गया है, क्योंकि वह  अपने यूट्यूब पर पीड़िता की पहचान उजागर कर रहे थे ।

Delhi Gang Rape Case : एक सांप्रदायिक पोस्ट पढ़कर मंगलवार को पंजाब से काफी संख्या में लोग कस्तूरबा नगर में पीड़िता के घर पर पहुंच गए और उसकी घर की दीवार पर आपत्तिजनक बातें लिख दी, उनके साथ निहंग भी शामिल थे। जैसे ही इस बात की सूचना पुलिस को मिली, तभी पुलिस कर्मियों और अर्धसैनिक बलों ने उनको पीड़िता के घर जाने से रोका और पूरी गली में बैरिगेटिंग लगा दी, जो स्थानीय लोग थे सिर्फ उन्हीं को आने – जाने की अनुमति थी।

यह भी पढ़े :Right to Disconnet नियम क्या है? बेल्जियम में 1 फरवरी से होगा लागू, क्या भारत में भी होगा लागू? इस नियम से किन कर्मचारियों को होगा फायदा ?

Delhi Gang Rape Case : दिल्ली सरकार पीड़िता को देगी 10लाख ।

 

Delhi Gang Rape Case : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर यह जानकारी दी कि, दिल्ली सरकार 10लाख रुपए की आर्थिक सहायता पीड़िता को देने का आदेश दिया है। केजरीवाल ने कहा कि सरकार इस मामले में सक्षम वकील की नियुक्ति करेगी। इसका मुकदमा फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलाया जाएगा, जिससे पीड़िता को जल्द न्याय मिले। दिल्ली सरकार उन्हें न्याय दिलाने का हर प्रयास करेगी। बता दें, पुलिस ने अब तक 8महिलाओं और 1पुरुष के अलावा 3नाबलिकों को गिरफ्तार कर जेल में डाल दिया है।

लेखक : – कशिश श्रीवास्तव

यह भी पढ़े :Up election 2022: Samajwadi Party नें 12 उमीदवारों की एक और लिस्ट जारी की ।