Kanpur : कानपुर में ड्राइवर के वेश में बदमाश घर में दाखिल हुए, मालकिन को मार डाला ।

0
4

कानपुर (Kanpur) में बुजुर्ग ज्योतिषी की हत्या से सनसनी फैली हुई है। ड्राइवर के वेश में बदमाश घर में घुस गए और नौकरानी के हाथ- पैर बांधकर बाथरूम में बंद कर दिया और बुजुर्ग महिला ज्योतिषी का गला दबाकर उनकी हत्या कर दी। घर से सारे गहने और कैश भी चोरी करके फरार हो गए।

Kanpur

 नौकरानी की ज़ुबानी पूरे मामले की कहानी।

यह घटना कानपुर (Kanpur) के पॉश इलाके स्वरूप नगर की है, वहां के कॉर्नकॉर्ड अपार्टमेंट के फ्लैट नंबर – 307 में यह घटना हुई। नौकरानी ने बताया कि सोमवार रात को दो युवक ने घंटी बजाई, जब उसने दरवाजा खोला तो दोनों ने उसे धक्का दिया और घर में घुस गए और उसकी गर्दन पर चाकू रख दिया। उन्होंने ड्राइवर की यूनिफॉर्म पहनी हुई थी। वो दोनों लूट के इरादे से आए थे जब नौकरानी और बुजुर्ग महिला ने उनसे लड़कर उन्हें रोकने की कोशिश की तो उन बदमाशों ने नौकरानी के हाथ-पैर बांधकर उसे बाथरूम में बंद कर दिया और मुंह में कपड़ा ठूंस दिया और बुजुर्ग महिला का गला घोंटकर उनकी हत्या कर दी और शव को पलंग और छोड़ दिया। फिर आराम से फ्लैट में अलमारी और लॉकर से लाखों रूपए और गहने लेकर फरार हो गए, और गेट पर मौजूद सिक्योरिटी को पता तक नहीं चला।

बुजुर्ग महिला (मधु कपूर) की बेटी (नीरू) ने बताया कि मंगलवार सुबह मां की आंख का ऑपरेशन कराने जाना था, बहुत देर से फोन मिला रही थी पर मां ने उठाया नहीं। जब मैं फ्लैट पर पहुंची तो मां का शव पलंग पर देखकर मैं दंग रह गई। मधु कपूर की बेटी का फ्लैट भी उसी अपार्टमेंट में है।

यह भी पढ़े : Up election 2022: यादव बेल्ट Akhilesh की अग्निपरीक्षा, समझे समीकरण?

पुलिस जांच में क्या सामने आया।

जब पुलिस को इस घटना की सूचना मिली तो, स्वरूप नगर थाने की पुलिस और एडीसीपी बृजेश श्रीवास्तव, डीसीपी बीबीजीटीएस मूर्ति और पुलिस कमिश्नर विजय सिंह मीणा समेत अन्य पुलिस कर्मी मौके पर मुआयना करने पहुंचे। पुलिस की जांच में सामने आया है कि शातिर बदमाश कैश और गहनों के साथ बुजुर्ग महिला का मोबाइल और डीवीआर भी लूट के ले गए। इससे घर में बंद महिलाएं किसी को फोन नहीं कर पाई, और भागते समय बदमाशों ने फ्लैट में बाहर से कुंडी भी लगा दी थी। एडीसीपी वेस्ट बृजेश श्रीवास्तव ने बताया की सीसीटीवी कैमरों की जांच में 5संदिग्ध दिख रहे हैं। इनमें से 2युवक फ्लैट में वारदात को अंजाम देने के लिए घुसे थे। दोनों 25 से 30 की उम्र के युवकों ने वारदात को अंजाम दिया। शातिर बदमाश कब आए और वारदात को अंजाम देकर भाग निकले इसकी भनक तक किसी सिक्योरिटी गार्ड को नहीं लगी। पुलिस कमिश्नर ने बताया कि यह आशंका जताई जा रही है कि बदमाश मेन गेट से नहीं बल्कि बाउंड्री कूदकर अपार्टमेंट में दाखिल हुए होंगे।

यह भी पढ़े : Up election 2022: Samajwadi Party का आरोप-Cycle का बटन दबाने पर निकली कमल की पर्ची

पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में क्या आया?

मधु कपूर की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में यह पुष्टि हुई है कि उनकी मुंह दबाकर हत्या की गई है। इसके साथ ही सिर पर किसी वस्तु से प्रहार के गंभीर चोट के निशान भी मिले हैं। डॉक्टरों ने बताया कि महिला की उम्र (68) ज़्यादा होने के चलते वह बदमाशों से ज़्यादा संघर्ष नहीं कर सकी, और बदमाशों ने मुंह दबाकर उनकी हत्या कर दी।

यह भी पढ़े :  राजधानी दिल्ली (Delhi) में 87 वर्षीय महिला से बलात्कार , पुलिस ने दर्ज किया था सिर्फ चोरी का मामला

पुलिस के कड़े पहरे के बावजूद हुई वारदात।

आपको जानकर हैरानी होगी की कानपुर (Kanpur) में गृहमंत्री अमित शाह के कार्यक्रम के चलते पूरे शहर में पुलिस का कड़ा पहरा था। इतना ही नहीं वारदात की जगह से कुछ दूरी पर ही पिकेट प्वाइंट भी बना हुआ है, उसके बाद भी बेखौफ बदमाश वारदात को अंजाम देकर फरार हो गए। अपार्टमेंट की सिक्योरिटी , पड़ोसियों किसी को भी वारदात की कानों-कान खबर नहीं हुई।

यह भी पढ़े : CA Exam Result : राजस्थान की बेटी राधिका बेरीवाला ने किया CA फाइनल में टॉप।

 क्राइम ब्रांच भी जांच में जुटी।

मधु कपूर शहर की चर्चित और जानी-मानी ज्योतिषाचार्य और वास्तु शास्त्री थीं। पुलिस कमिश्नर विजय सिंह मीणा ने कहा कि वे बदमाशों की तलाश में जुटी है, सीसीटीवी फुटेज देखी जा रही है और मोबाइल लोकेशन समेत अन्य आधार पर बदमाशों को पकड़ने के लिए स्वरूप नगर थाने की पुलिस, क्राइम ब्रांच समेत 5टीमों को लगाया गया है, जिससे जल्द ही वारदात का खुलासा हो सके और बदमाशों को पकड़ा जा सके।

लेखक :  कशिश श्रीवास्तव