Delhi : DCP R. Sathiyasundaram ने पीड़ित परिवार के प्रति दिखाई दरियादिली, पीड़िता और उसकी छोटी बहन की पढ़ाई का खर्च उठाने का लिया ज़िम्मा ।

0
3
DCP R. Sathiyasundaram

बुधवार, 26/01/22 को दिल्ली के शाहदरा ज़िले में कस्तूरबा नगर से एक 20 साल की महिला के साथ सामूहिक दुष्कर्म का मामला सामने आया था। शाहदरा के डीसीपी आर.सत्यसुंदरम (DCP R. Sathiyasundaram) ने इस मामले में 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था, और पीड़िता की काउंसलिंग की जा रही थी। पीड़िता की छोटी बहन ने बताया है कि उनके पिता पिछले 6 सालों से लकवा ग्रस्त हैं। वह चल – फिर नहीं सकते और कुछ दिनों पहले आरोपित परिवार के लोगों ने उनकी आय का इकलौता साधन उनके पिता का ऑटो भी जला दिया था, जो कि किराए पर चलता था।

यह भी पढ़े: Up election 2022: Karhal से BJP नें SP Singh Baghel को दिया टिकट

DCP R. Sathiyasundaram उठाएंगे पीड़िता और उसकी छोटी बहन की पढ़ाई का खर्च 

डीसीपी को पता चला था कि पीड़िता की बहन ने नौवीं कक्षा के बाद पढ़ाई छोड़ दी थी, वह आगे पढ़ना चाहती थी। पीड़िता और उसके परिवार के हालातों को देखते हुए शाहदरा के डीसीपी आर.सत्यसुंदरम (DCP R. Sathiyasundaram) ने पीड़िता के परिवार के प्रति दरियादिली दिखाई है। डीसीपी ने पीड़िता और उसकी छोटी बहन की पढ़ाई का खर्च उठाने का ज़िम्मा लिया है। आरोपित परिवार ने जिस ऑटो को जला दिया था पुलिस ने वह भी ठीक करवाकर परिवार को दे दिया है, जिसे वह दोबारा किराए पर चलवा सकते हैं। साथ ही 2 महीने का राशन और आर्थिक सहायता भी दी है।

DCP R. Sathiyasundaram

यह भी पढ़े: Up election 2022: SP में शामिल हो सकते है Rita Bahuguna Joshi के बेटे Mayank Joshi?

समय – समय पर परिवार का हाल – चाल जानते है DCP R. Sathiyasundaram

वारदात के बाद डीसीपी पीड़िता के परिवार से मिलने उनके घर गए थे, तब उन्हें इस सब बातों का पता चला। आर्थिक सहायता और ऑटो ठीक करवाने के बाद भी डीसीपी समय – समय पर परिवार का हाल – चाल जानते रहे हैं। दूसरी तरफ, यूनाइटेड हिंदू फ्रंट के निरीक्षण में राष्ट्रवादी शिवसेना के एक शिष्टमंडल ने कस्तूरबा नगर सामोहिक दुष्कर्म मामले में पीड़िता के परिवार से मुलाकात की, उन्होंने पीड़ित परिवार की समस्या सुनकर प्रशासन से सभी आरोपियों को सख़्त से सख़्त सज़ा सुनने की मांग की है।

यह भी पढ़े: Up election 2022: Nishad party नें जारी की 4 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट

पीड़िता को निर्भया कोष से कम से कम 20 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की भी मांग

यूनाइटेड हिंदू फ्रंट के राष्ट्रीय अध्यक्ष जय भगवान गोयल ने दिल्ली पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना को पत्र लिख कर कहा है कि यह क्षेत्र आपराधिक गतिविधियों से लिप्त है। इससे पहले भी कुछ लोगों ने दिल्ली पुलिस के सब – इंस्पेक्टर राजकुमार की हत्या कर दी थी। अगर उसी समय सख़्त कार्यवाही की गई होती तो आज ये शर्मनाक मामला देखने को नहीं मिलता।

यह भी पढ़े: Sanghamitra Maurya नें कहा- BJP कहेगी तब भी Swami Maurya के खिलाफ नहीं करूंगी प्रचार?

उन्होंने कहा कुछ लोग इस क्षेत्र में शराब की बिक्री, सट्टेबाजी और नशीली सामग्री की खुलेआम तस्करी करते हैं और यह कार्य आज भी जारी है। साथ ही कहा कि इस पत्र की एक कॉपी केंद्रीय गृहमंत्री, दिल्ली के उपराज्यपाल को भी भेजी गई है। पीड़िता को निर्भया कोष से कम से कम 20 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की भी मांग की गई है।

 

लेखक – कशिश श्रीवास्तव