Up election 2022: Samajwadi Party नें 12 उमीदवारों की एक और लिस्ट जारी की!

0
4

उत्तर प्रदेश (UP) में हो रहे सियासी रण में भारतीय जनता पार्टी (BJP) कॉन्ग्रेस व समाजवादी पार्टी (SP) और बहुजन समाज पार्टी (BSP) समेत तमाम राजनैतिक दल मजबूती के साथ ताल ठोक रहे है। जिताऊ और टिकाऊ उम्मीदवारों पर गहन मंत्रणा के साथ उनके नामों का ऐलान किया ज रहा है। इसी क्रम में समाजवादी पार्टी (SP) ने आज 12 उमीदवारों की एक और लिस्ट जारी की इसमें इलहाबाद क्षेत्र की 3 विधानसभा सीटें भी शामिल हैं। समाजवादी पार्टी (SP) चीफ अखिलेश यादव ने जिन 12 उम्मीदवारों के नामों को मंजूरी दी है, इस प्रकार से है पार्टी ने रायबरेली विधान सभा सीट से आरपी यादव अपना उम्मीदवार बनाया है। चित्रकूट विधान सभा सीट से समाजवादी पार्टी (SP) ने अनिल प्रधान पटेल पर अपना दांव लगाया वही मानिकपुर सीट से वीर सिंह पटेल को समाजवादी पार्टी (SP) ने चुनावी मैदान में उतारा है। समाजवादी पार्टी (SP) ने इलाहाबाद की 3 विधानसभा सीटों पर भी अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया है, पार्टी ने प्रतापपुर विधानसभ सीट से विजमा यादव को इलाहाबाद पश्चिम से अमरनाथ मौर्या पर विश्वास जताते हुए चुनावी मैदान में उतारा है। इसके अलावा इलाहाबाद इलाहाबाद दक्षिण से रईस चंद्र शुक्ला के नाम का ऐलान किया गया है।

बहराइच, श्रावस्ती और बाराबंकी की सीटों पर सपा के प्रत्याशियों के नामों का ऐलान?

इन सीटों के अलावा समाजवादी पार्टी (SP) नें बाराबंकी, बहराइच और सरा वस्ती जिले की 6 विधानसभा सीटों पर टिकटो का ऐलान किया। बाराबंकी की जैदपुर रिजर्व सीट के लिए गौरव रावत पर पार्टी ने दांव लगाया, हैदर गढ़ रिजर्व सीट से राम मगन रावत के नाम का ऐलान किया गया है। वही बहराइच की मटेरा सीट पर समाजवादी पार्टी (SP) नें मोहम्मद रमजान को चुनावी मैदान में उतारा है, जबकि कैसरगंज से मसूद आलम खान को टिकट दिया गया है। समाजवादी पार्टी (SP) नें अपनी सियासी रणनीति के तहत श्रावस्ती क्षेत्र जिले की भिंन्गा विधानसभा सीट से इंद्राणी वर्मा और श्रावस्ती सीट से असलम रायनी पर पर दांव लगाते हुए चुनावी मैदान में उतारा है। गौरतलब है, कि महज एक दिन पहले समाजवादी पार्टी (SP) नें लखनऊ के 6 विधानसभा सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया था। समाजवादी पार्टी (SP) की इस लिस्ट में 10 विधानसभा सीटों पर उम्मीदवारों के नाम थे, समाजवादी प्रत्याशी लिस्ट में लखनऊ कैंट सीट से जहां राजू गांधी (Raju Gandhi) को टिकट दिया गया था, वही लखनऊ पूर्व से प्रवक्ता अनुराग भदौरिया (Anurag Bhadoria) को उम्मीदवार बनाया गया था। आपको बता दें कि इस बार उत्तर प्रदेश (UP) चुनावी रण में समाजवादी पार्टी (SP) बड़ी मजबूत रणनीति के साथ चुनावी मैदान में उतरी है।

समाजवादी पार्टी (SP) नें नामों के ऐलान से पहले कई बार मंत्रणा की उसके बाद ही उम्मीदवारों पर दांव लगाया गया। अब देखना होगा कि समाजवादी पार्टी (SP) नें जिन उम्मीदवारों पर अपना दांव लगाया वह कितने खरे उतरते हैं, और कितने नहीं। पार्टी ने जिन उम्मीदवारों पर जहां जहां से दांव लगाया वे जीत का परचम वहां से लहरा पाएंगे, यह नहीं।