ICC ने अपनी ड्रीम टीम में Babar Azam को बनाया कप्तान, Team India के खिलाडियों नहीं मिली जगह?

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप ऑस्ट्रेलिया जीत चुका है, लेकिन उसके बाद आईसीसी के पैनल ने जो अपनी वर्ल्ड कप की प्लेइंग 11 चुनी। उसने टीम इंडिया को बहुत बड़ा झटका दिया है, आईसीसी द्वारा चुनी गई इस प्लेइंग 11 में आईसीसी टी20 वर्ल्ड में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले खिलाडियों को मौका दिया। आईसीसी द्वारा चुनी गई इस टीम का कप्तान बाबर आजम को बनाया गाय, इसके अलावा पाकिस्तान के खिलाड़ी शाहिन शाह अफरीदी को भी आईसीसी द्वारा चुनी गई टीम में रखा गया है। लेकिन आईसीसी द्वारा चुनी गई इस टीम में भारत के एक भी खिलाड़ी का नाम नहीं है। आईसीसी द्वारा टीम के खिलाडियों के साथ ऐसा अन्याय क्यू? कौन सा वो कारण था। कौन से वो लोग थे, जिन्होंने यह टीम चुनी है। क्योंकि यह टीम हर बड़े आईसीसी इवेंट के बाद चुनी जाती है। टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को इस टीम में चुना जाता है। आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 में टीम इंडिया के खिलाड़ियों का प्रदर्शन इतना बुरा था, कि एक भी आईसीसी द्वारा चुनी गई टीम में खिलाड़ी नहीं चुना गया, जानये हमारी इस रिपोर्ट में।

ICC नें अपनी ड्रीम टीम का कप्तान बाबर आजम को बनाया?

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 में टीम इंडिया को पाकिस्तान और न्यूजीलैंड से मिली शर्मनाक हार के बाद टूर्नामेंट से बाहर होने वाली भारतीय टीम के लिए एक और बुरी खबर है। आईसीसी T20 वर्ल्ड कप 2021 खत्म होने के बाद आईसीसी ने टीम ऑफ द टूर्नामेंट भारतीय टीम के जख्मों पर नमक छिड़कने का काम किया है। आईसीसी ने अपनी टीम ऑफ द टूर्नामेंट टीम में एक भी भारतीय खिलाड़ी को शामिल नहीं किया है। जबकि इस टीम का कप्तान पाकिस्तानी खिलाड़ी बाबर आजम को चुना गया है। जबकि भारत के खिलाफ आईसीसी T20 विश्व कप में घातक गेंदबाजी करने वाले शाहिन अफरीदी को आईसीसी द्वारा चुनी गई टीम ऑफ द टूर्नामेंट में 12वां खिलाड़ी चुना गया है।

टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफ़ाइनल में टीम इंडिया नहीं बना सकी जगह?

आईसीसी हर आईसीसी टूर्नामेंट के बाद एक ड्रीम टीम चुनती है। यह टीम टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों चुनकर बनाई जाती है। हालांकि टीम इंडिया ने इस वर्ल्ड कप में जैसा प्रदर्शन किया था, आईसीसी द्वारा चुनी गई टीम में किसी भी खिलाड़ी की जगह नहीं बनती थी। भारतीय टीम को आईसीसी टी20 विश्व कप जीतने के लिए प्रबल दावेदार माना जा रहा था, लेकिन टीम इंडिया ने अपने प्रदर्शन से सभी को बहुत निराश किया। पहले ही मैच में सबसे बड़े प्रतिद्वंदी पाकिस्तान ने टीम इंडिया को 10 विकेट से मात दें दी इस हार से पूरा देश उभर भी नहीं पाया था। अगले ही मैच में न्यूजीलैंड ने भारत को 8 विकेट से हरा दिया। हालांकि इसके बाद विराट कोहली एंड कंपनी ने अफगानिस्तान, स्कॉटलैंड और नामीबिया को धूल जरूर चटाई लेकिन इसके बावजूद भी टीम इंडिया की सेमीफाइनल जगह पक्की नहीं हो पाई।

आईसीसी की ड्रीम टीम?

आईसीसी द्वारा चुनी गई टीम ऑफ़ द टूर्नामेंट की बात करे तो टीम की कप्तानी पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम को सौपी गई। इसके अलावा इस टीम में डेविड वॉर्नर, जॉस बटलर, एडम मार्क्रम, चरित असलंका, मोईन अली, हसंगा,एडम जांपा, जोश हेजलवुड, ट्रेंट बोल्ट, एनरिक नॉर्थजे, शाहीन शाह अफरीदी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *