ICC T20 Word Cup 2021: Team India में नहीं होगा, कोई बदलाव जानए किए है, पूरा ममला?

ICCI T20 World Cup 2021: आईसीसी टी-20 विश्व कप 2021 के लिए टीम इंडिया ने अपने 15 सदस्यीय खिलाड़ियों का ऐलान कर दिया था। जिसके बाद फैंस द्वारा यह कयास लगाए जा रहे थे, कि आईपीएल के प्रदर्शन को देखते हुए टीम में कुछ बदलाव हो सकते हैं। लेकिन अब भारतीय टीम के सिलेक्टरों ने यह साफ कर दिया है, कि वह आईसीसी टी-20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम में कोई बदलाव नहीं करेंगे। लेकिन सिर्फ एक कंडीशन पर टीम में बदलाव हो सकता है, क्या है बीसीसीआई की वह कहा कंडीशन बताते हैं हम आपको इस रिपोर्ट में BCCI भारतीय क्रिकेट टीम ने आईपीएल से पहले आगामी टी-20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम के 15 सदस्यीय खिलाड़ियों का ऐलान कर दिया था। हालांकि आईसीसी ने नियम बनाया था, कि अगर टीम में बदलाव करना है, तो उसकी आखिरी तारीख 10 अक्टूबर है। आईपीएल में प्रदर्शन के आधार पर फैन्स कुछ बदलाव देखना चाहते थे।

ICC T20 Word Cup 2021: Team India में नहीं होगा, कोई बदलाव जानए किए है, पूरा ममला?

ICCI टी20 वर्ल्ड कप टीम में कोई बदलाव नहीं!

हालांकि बीसीसीआई के सिलेक्टरों द्वारा चुनी गई भारतीय टीम में BCCI ने बदलाव करने का मन नहीं बनाया है। आईसीसी T20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए विराट कोहली की अगुवाई में 15 सदस्यीय खिलाड़ियों की घोषणा हो चुकी है। साथ ही 3 स्टैंड बाय खिलाड़ियों को टीम में चुना गया है, माना जा रहा है. कि आईसीसी टी 20 विश्व कप 2021 के लिए भारतीय टीम में कोई बदलाव नहीं होगा। और आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को टीम में मौका नहीं मिलेगा। आपको बता दें बीसीसीआई के एक अधिकारी ने एक न्यूज़ एजेंसी से कहा कि, आगामी टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में कोई बदलाव नहीं होगा। किसी खिलाड़ी के चोटिल होने पर प्लेयर को रिप्लेस किया जा सकता है। आपको बता दें बीसीसीआई ने T20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए 8 सितंबर को अपनी 15 सदस्यीय खिलाड़ियों का ऐलान किया था।

ICC T20 Word Cup 2021: Team India में नहीं होगा, कोई बदलाव जानए किए है, पूरा ममला?

आईपीएल में अच्छे प्रदर्शन के बावजूद टीम में मौका नहीं?

जब आईसीसी टी20 विश्व कप के लिए यह टीम सामने आई तो फैंस हैरान हो गए थे। क्योंकि इस टीम में कई बड़े खिलाड़ियों के नाम नहीं थे, जबकि कुछ युवा खिलाड़ियों को टीम में मौका दिया गया था। ऐसे में फैंस की नाराजगी साफ तौर पर देखने को मिली थी, वहीं रिजर्व खिलाड़ियों के रूप में भी कुछ खिलाड़ियों को मौका दिया गया। आईसीसी टी 20 विश्व कप 2021 के लिए भारतीय टीम का ऐलान 8 सितंबर को किया गया था। तो उसे उसमें यूज़वेंद्र चहल, सुरेश अय्यर और शार्दुल ठाकुर समेत शिखर धवन का नाम नहीं था। जिसके बाद फैंस काफी गुस्से में थे। अब साफ हो चुका है, आईसीसी टी-20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम में कोई बदलाव नहीं होने वाला है। जो सिलेक्टरों ने टीम पहले सुनी थी वही टीम अब आईसीसी T20 विश्व कप 2021 में खेलने वाली है। आपको बता देते हैं, आईसीसी टी-20 विश्व कप टीम इंडिया की ओर से कौन से खिलाड़ी खेलने वाला है।

ICC T20 Word Cup 2021: Team India में नहीं होगा, कोई बदलाव जानए किए है, पूरा ममला?

टी20 वर्ल्ड कप 2021 के टीम इंडिया के 15 सदस्यीय खिलाड़ी?

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), केएल राहुल, (ऋषभ पंत विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, राहुल चाहर, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह, भुनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, रिप्लेसमेंट के तौर पर सुरेश अय्यर, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर को आईसीसी T20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए भारतीय टीम में रखा गया है।

इसके अलावा भारत का आईसीसी T20 विश्व कप 2021 का शेड्यूल कुछ इस प्रकार है। भारत का पहला मुकाबला 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ होने वाला है जो दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम, 2 मई में शाम 7:30 बजे शुरू होगा। 31 अक्टूबर को भारत और न्यूजीलैंड के बीच में मैच होगा वह भी शाम 7:30 बजे ही शुरू होगा, 3 नवंबर को टीम इंडिया का मुकाबला अफगानिस्तान से है।