Virat Kohli, Rohit Sharma और KL Rahul को हुआ नुकसान, छा गए Babar Azam और Mohammad Rizwan?

आईसीसी T20 वर्ल्ड कप 2021 में खराब प्रदर्शन का खामियाजा टीम इंडिया के बल्लेबाजों को भुगतना पड़ा। आईसीसी ने हाल ही में T20 रैंकिंग जारी की है, इस रैंकिंग में टॉप फाइव में एक भी भारतीय बल्लेबाज नहीं है। रोहित शर्मा इस लिस्ट में कोसों दूर जबकि विराट कोहली भी टॉप टेन में जगह बनाने में मुश्किल से कामयाब हुए है। तो चल ये आपको बता ते इस आईसीसी टी20 रैंकिंग क्या कहती है। ये वर्ल्ड क्रिकेट के रन मशीन विराट कोहली है, ये वर्ल्ड क्रिकेट के हिट मैन रोहित शर्मा है और ये कमाल लाजबाब राहुल है। इन तीनो खिलाडियों को आप पहचान तें होंगे, इनकी बल्लेबाजी का ढंग भी जानते होंगे। क्योंकि जब ज़ब इनका बल्ला चलता है, तो विरोधी टीम की हर तरकीब फेल हो जाती है। मगर ये टीम इंडिया के तीनो ही बल्लेबाज आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में फ्लॉफ रहे, जिसके कारण टीम इंडिया के त्रिमूर्ति आईसीसी T20 रैंकिंग में अपनी छाप छोड़ने में नाकामयाब रहे।

Virat Kohli, Rohit Sharma और KL Rahul को हुआ नुकसान, छा गए Babar Azam और Mohammad Rizwan?

ICC टी20 रैंकिंग में भारत का कोई भी बल्लेबाज नहीं?

जबकि पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम और विकेट कीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने इन दिग्गजों को पीछे छोड़ा टॉप फाइव में अपनी जगह बना ली। पहले आपको बताते हैं आईसीसी की T20 रैंकिंग क्या कहती हैं। पहले स्थान पर बाबर आजम है, जोकि पाकिस्तान के खिलाड़ी है, उनके 839 पॉइंट है। दूसरे नंबर पर इंग्लैंड के डेविड मलान है, जिनके 805 अंक है। तीसरे नंबर पर साउथ अफ्रीका के एडम मकरम है, जिनके 796 पॉइंट है। चौथे नंबर पर न्यूजीलैंड के डेवान कॉन्वे है, जिनके 747 पॉइंट है। पांचवें स्थान पर पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान है, जिनके 742 पॉइंट है। 6वे नंबर पर केएल राहुल है, जिनके 727 अंक है। आठवें नंबर पर टीम इंडिया के T20 के पूर्व कप्तान विराट कोहली हैं, जिनके 698 पॉइंट है। जबकि 16वे नंबर पर रोहित शर्मा है जिनके 601 पॉइंट है।

Virat Kohli, Rohit Sharma और KL Rahul को हुआ नुकसान, छा गए Babar Azam और Mohammad Rizwan?

Icc T20 वर्ल्ड कप में खराब प्रदर्शन की वजह से रोहित और राहुल को हुआ नुकसान?

एक ओर जहां भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली सातवें स्थान पर कायम है, तो वही दूसरी ओर रोहित शर्मा और केएल राहुल की रैंकिंग में गिरावट आई है। केएल राहुल को एक स्थान का नुकसान हुआ है, राहुल पांचवें स्थान से छठवें स्थान पर पहुंच गए हैं। वही रोहित 15वें से 16वें पायेदान पर चले गए है। हालांकि केएल राहुल रोहित शर्मा के पास शानदार मौका है, कि अपनी आईसीसी टी20 रैंकिंग को सुधार सकें, क्योंकि न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली जा रही T20 सीरीज के पहले मैच में रोहित शर्मा का बल्ला चला जबकि अभी दो मैच बाकी है, ऐसे में केएल राहुल भी अच्छा प्रदर्शन कर अपनी आईसीसी T20 रैंकिंग सुधारना चाहेगे।