IND vs END 1st day Highlight: शानदार शतक के साथ राहुल की वापसी

करीब 2 साल तक टेस्ट टीम से बाहर रहने के बाद भारतीय बल्लेबाज केएल राहुल ने शानदार वापसी की है। भारत और इंग्लैंड के बीच चल रही पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच में, क़े पहले दिन उन्होंने शानदार शतक जमा दिया राहुल ने चौके के साथ अपने टेस्ट करियर का छठा शतक पूरा किया है।

लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड में राहुल ने रचा इतिहास

लॉर्ड्स के मैदान में सीरीज क़े राहुल और रोहित शर्मा ने भारतीय पारी की शुरुआत की दोनों ने पहले विकेट के लिए 126 रन जोड़े राहुल ने 212 गेंदों पर 9 चौकों और 1 छक्के की मदद से अपना शतक पूरा किया। केएल राहुल मार्क वुड की गेंद पर चौका जड़कर अपना छठा शतक पूरा किया। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में भी अर्धशतक लगाया था। इंग्लैंड में केएल राहुल ने दूसरी बार शतक का आंकड़ा छुआ है। केएल राहुल पांचवे भारतीय ओपनर बल्लेबाज हैं जिन्होंनें इंग्लैंड में एक से ज्यादा शतक लगाए हैं। उनके अलावा इस लिस्ट में सुनील गावस्कर, विजय मर्चेंट, राहुल द्रविड़, रवि शास्त्री के नाम आते हैं।

अथिया शेट्टी के पिता सुनील शेट्टी ने राहुल की जमकर की तारीफ

वही लॉर्ड्स के ऐतिहासिक क्रिकेट ग्राउंड में शतक बनाने वाले तीसरे ओपनर है। बता दे केएल राहुल वेस्टइंडीज के खिलाफ खराब प्रदर्शन से टेस्ट टीम से निकाल दिए गए थे, अब इंग्लैंड में उन्हें वापसी का मौका मिला। पहले ही टेस्ट में उन्होंने अर्धशतक और दूसरे टेस्ट में शतक लगाकर इतिहास रच दिया है। पहले दिन का खेल खत्म होने तक केएल राहुल 127 रनों पर नाबाद हैं, केएल राहुल के शानदार वापसी से गर्लफ्रेंड अथिया शेट्टी क़े पिता अभिनेता सुनील शेट्टी भी काफी खुश हुए राहुल की सेंचुरी बनने पर उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा। क्रिकेट के मक्का में 100 वेल प्ले बाबा सुनील शेट्टी की बेटी अथिया शेट्टी केएल राहुल के साथ इंग्लैंड में मौजूद है।

राहुल और रोहित ने लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड में रचा इतिहास?

इंग्लैंड सीरीज से पहले ओपनिंग जोड़ी क़ो लेकर तरह तरह सवाल उठ रहें थे, भारतीय टीम में चिंता बनी हुई थी। सीरीज से पहले मयंक अग्रवाल इंजर्ड हो चुके थे। उससे पहले सुमन गिल चोटिल हो चुके थे, ऐसे में क्या केएल राहुल को रोहित शर्मा के साथ मौका दिया गया केएल राहुल ने रोहित शर्मा के साथ मिलकर जो कमाल दिखाया है। हमने देखा पहले टेस्ट में और अब लार्ड्स टेस्ट में ओपनरों ने मिलकर शतकीय साझेदारी जमाई साथ ही साथ कई साल पुराने रिकॉर्ड को उन्होंने तोड़ दिए हैं,यहां पर खास बात करेंगे हम रोहित शर्मा की जिन्होंने अपनी बेस्ट ओवरसीज टेस्ट इनिंग भी खेली है। और अपने शतक के बेहद करीब थे, लेकिन शतक से महज 13 रन से चूक गए भारतीय क्रिकेट टीम के ओपनर रोहित शर्मा नें शानदार बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट क़े पहली पारी में 83 रनों की शानदार पारी खेली 5 मैचों सीरीज क़े दूसरे मैच में पारी की शुरुवात करते हुए रोहित नें शानदार बल्लेबाजी करते हुए विदेशी धरती पर अपनी सबसे बड़ी पारी खेली रोहित और राहुल नें पहले विकेट क़े 126 रनों की साझेदारी की ये इंग्लैंड में टॉस हारकर विजिटिंग टीम की ओर से दूसरी सबसे बड़ी ओपनिंग साझेदारी है।

रोहित शर्मा विदेशी सरजमीं पर अपने पहले शतक से चूके?

वही टेस्ट क्रिकेट में मौजूदा भारतीय सलामी बल्लेबाजों द्वारा ये सत्ता की साझेदारी पिछले 4 साल में विदेशी सरजमीं में भारतीय ओपनर्स की पहली शतकीय साझेदारी है। इससे पहले कमाल 2017 में देखने को मिला था, लॉर्ड्स के मैदान पर किसी भी भारतीय सलामी जोड़ी द्वारा 69 साल में ये पहली शतकीय साझेदारी है। इससे पहले 1952 में पंकज राय और वीनू मांकड की जोड़ी नें यह कमाल किया था। रोहित शर्मा ने अपने टेस्ट कैरियर की 13वीं फिफ्टी लगाई, इंग्लैंड में उनकी 7 पारियों में पहली फिफ्टी रही। टेस्ट में रोहित शर्मा का बेस्ट ओवरसीज इसको रहा, मैं आपको बता दे इंग्लैंड में पहली बार रोहित शर्मा ओपनिंग कर रहे हैं, मगर एंडरसन ने आकर उन्हें बोल्ड कर दिया रोहित शर्मा के शतक पर पानी फेर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *