IND vs ENG: रोहित को मिलेगी टीम की कमान!

भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है. जिसमे पहला टेस्ट बारिश की वजह से ड्रॉ रह था। लॉर्ड्स टेस्ट में भारत ने ऐतिहासिक जीत हासिल की तीसरे टेस्ट में अंग्रेजों ने भारत को मात दे दी। अभी तक इस सीरीज मे कांटे की टक्कर चल रही है. ऐसे में इन तीनों टेस्ट मैचों के दौरान भारतीय बल्लेबाजो पर सवाल उठते रहे है।

बल्लेबाजी मे मध्यक्रम बनी टीम इंडिया की कमजोरी?

खास कर मध्यक्रम के बल्लेबाजों ने टीम को काफी निराश किया तीसरे टेस्ट मे पारी और 76 रनों से हार मिलने के बाद चौथे टेस्ट से पहले टीम मे बदलाव की बात हो रही है। कप्तान विराट कोहली ने भी बदलाव के संकेत दिए है. सबसे ज्यादा नजर भारत के मध्यक्रम बल्लेबाजों चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे और विराट कोहली खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। ऐसे में अजिंक्य रहाणे को चौथे मैच से बाहर किया जा सकता है. रहाणे टीम के उप कप्तान भी हैं।

रोहित को मिल सकता है उप कप्तानी का जिम्मा?

ऐसे में उनकी जगह रोहित शर्मा को उप कप्तानी का मौका मिल सकता है. रोहित शर्मा के पास आईपीएल मे कप्तानी का अच्छा अनुभव है। रोहित ने अपनी कप्तानी में मुंबई इंडियंस को पांच बार खिताब जिताया है. ऐसे में अगर उनको उप कप्तानी मिली तो विराट कोहली की काफी मदद कर सकते हैं।

अजिंक्य रहाणे का इस सीरीज मे लगातार ख़राब फॉम जारी!

1. वही मौजूदा सीरीज की बात करें तो अजिंक्य रहाणे को पांच पारियों में बल्लेबाजी का मौका मिला है. जिसमें और चार पारियों में 20 रन का आंकड़ा भी नहीं छू सके है.नॉटिंघम में उन्होंने 5 रन बनाए थे. इसके अलावा लॉर्ड्स में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में एक और 61 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली थी. तीसरे टेस्ट की दोनों पारियों की बात की जाये 18 और 10 रन ही बना सके ऐसे में उन्हें टीम से बाहर बैठाने की खबर है. अजिंक्य रहाणे पिछले 1 साल से खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. हालांकि उन्होंने अभी तक हमने कैरियर में शानदार प्रदर्शन किया है. रहाणे ने 77 टेस्ट की 130 पारियों में 140 की औसत से 4742 रन बनाए हैं. जिसमें 24 अर्धशतक और 12 शतक शामिल हैं.

2. अजिंक्य रहाणे की जगह चौथे टेस्ट मैच में सूर्यकुमार यादव को जगह मिल सकती हैं. सुनील गावस्कर भी टीम इंडिया में बदलाव की बात कह चुके हैं. अब अजिंक्य रहाणे की गैरमौजूदगी में रोहित शर्मा को उप कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी जा सकती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *