IPL 2021 RR vs RCB Match Highlight: आरसीबी ने आरआर को 7 विकेटो से हराया!

0
7

आईपीएल 2021 के 43वा मुकाबला में राजस्थान रॉयल और रॉयल चैलेंजर बेंगलोर के बीच दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट ग्राउंड में खेला गया। इस मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। राजस्थान रॉयल्स की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 149 रन बनाए। रॉयल चैलेंज बेंगलोर के लिए लक्ष्य काफी आसान था, आरसीबी ने निर्धारित (17.1), ओवरों में 3 विकेट खोकर लक्ष्य को हासिल कर लिया। आरसीबी की टीम ने राजस्थान रॉयल्स को 7 विकेटो से हराकर 14 अंको के साथ प्लेऑफ़ की दहलीज पर पहुंच गई हैं।

IPL 2021 RR vs RCB Match Highlight: आरसीबी ने आरआर को 7 विकेटो से हराया!

राजस्थान रॉयल्स ने बनाए 149 रन!

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान रॉयल्स के ओपन यशस्वी जयसवाल और एवन लुईस ने शाही अंदाज में की और पहले विकेट के लिए (8.2), ओवरों में 77 रन जोड़ दिए। यशस्वी जयसवाल डेनियल क्रिस्टियन गेंद पर कैच आउट हो गए इसके बाद राजस्थान रॉयल्स का बैटिंग क्रम ताश के पत्तों की तरह बिखरना शुरू हो गया। राजस्थान रॉयल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 149 रन बनाए टीम की ओर से एवन लुईस ने 35 गेंदों पर 5 चौके और 3 छक्कों की मदद से 58 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की तरफ से जहा हर्षल पटेल ने 3 विकेट चटकाए तो वही यूज़वेंद्र चहल और शाहबाज अहमद को दो-दो विकेट मिल। इसके अलावा गार्टन और डेनियल क्रिश्चियन को 1-1 विकेट मिला।

IPL 2021 RR vs RCB Match Highlight: आरसीबी ने आरआर को 7 विकेटो से हराया!

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने राजस्थान रॉयल्स को 7 विकेटो से रौंदा!

लक्ष्य का पीछा करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की शुरुआत अच्छी रही और पहले विकेट के देवदत्त पादिक्कल और कप्तान को कोहली ने मिलकर 48 रन जोड़ दिए हालांकि इसी बीच मुस्तफिजुर रहमान की गेंद पर 17 गेंदों में चार चौकों की मदद से 22 रन बनाकर देवदत्त पादिक्कल क्लीन बोल्ड हो गए। टीम पहले झटके से उभरी नहीं थी, कि तभी कप्तान कोहली 20 गेंदों में 4 चौकों की मदद से 25 रन बनाकर रन आउट हो गए आरसीबी ने निर्धारित (17. 1), ओवरों में 3 विकेट खोकर लक्ष्य को हासिल कर लिया। रॉयल चैलेंज बेंगलोर की ओर से सबसे ज्यादा 30 गेंदों पर छह चौके और एक छक्के की मदद से गलेन मैक्सवेल ने नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली। तो वही श्रीकर भरत में पर तीन चौके और एक छक्के की मदद से 45 रनों की बहुमूल्य पारी खेली। राजस्थान रॉयल्स की ओर से मुस्तफिजुर रहमान को दो विकेट मिला।