पाकिस्तान कर रहा न्यूक्लियर अपग्रेड, दुनिया के सामने खुल गई पोल।

अमेरिकी ख़ुफ़िया एजेंसी CIA ने किया खुलासा ।

भारत और पाकिस्तान के बीच दूरियां और तनाव जग जाहिर है और पाकिस्तान आए दिन भारत के खिलाफ नापाक साजिशें करता है। लेकिन भारत हर बार पाकिस्तान की नाकाम हरकतों का बेतोड़ जवाब देता है, लेकिन इन सबके बीच अमेरिका के खुफिया एजेंसी के एक अधिकारी ने बड़ा खुलासा किया है। रक्षा खुफिया एजेंसी के निदेशक लेफ्टिनेंट जनरल स्कॉट बैरियर का कहना है कि भारत की बढ़ती ताकत और क्षमताओं से पाकिस्तान घबराया हुआ है। इसके साथ ही खुफिया एजेंसी के अधिकारी ने कहा कि पाकिस्तान भारत के लेटेस्ट परमाणु हथियारों को देखते हुए अपनी परमाणु क्षमताओं के आधुनिकीकरण और उसके विस्तार पर काम कर रहा है। और वह इस काम को आगे भी जारी रखना चाहता है। लेफ्टिनेंट जनरल स्कॉट बैरियर ने हाल ही में कहा था भारत के साथ पाकिस्तान के तनाव पूर्ण संबंध उसकी रक्षा नीति को आगे बढ़ाते रहेंगे। उन्होंने आगे कहा कि भारत की ताकत को देखते हुए पाकिस्तान परमाणु हथियारों को अपने अस्तित्व की कुंजी मानता है।

पाकिस्तान

भारत की बढ़ती क्षमताओं से घबराया पाकिस्तान

लेफ्टिनेंट जनरल स्कॉट बैरियर ने कहा कि पाकिस्तान 2022 में तैनात अपने हथियारों के साथ कई ट्रेनिंग कैंप आयोजित करेगा साथ ही वह परमाणु क्षमताओं का आधुनिकीकरण और विस्तार जारी रखेगा। उन्होंने कहा कि पुलवामा हमले के बाद से भारत और पाकिस्तान के संबंध और तनावपूर्ण हुए हैं। हालांकि फरवरी 2021 के बाद से सीमा पर हिंसा में कमी आई है। आपको बता दें कि पिछले साल सितंबर महीने में एक अमेरिकी बुलेटिन में कहा गया था की पाकिस्तान अपने न्यूक्लियर हथियारों की संख्या तेजी से बढ़ा रहा है। जिसमें न्यूक्लियर वारहेड्स डिलीवरी सिस्टम शामिल है। अब ऐसे में एक बात तो तय है कि भारत की बढ़ती ताकत के आगे पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। ऐसे में वह किसी भी कीमत पर अपने परमाणु हथियारों की संख्या में इजाफा करना चाहता है और अप ग्रेड करने में लगा है। इस खबर में फिलहाल इतना ही।

यह भी पढ़े : राज ठाकरे ने क्यूँ किया अयोध्या दौरा रद्द? जानिए वजह |

Leave a Comment

नरेंद्र मोदी की माँ का निधन कब हुआ? | Heera Ben Ka Nidhan Kab Hua कर्नाटक के मुख्यमंत्री कौन है?, Karnataka Ke Mukhya Mantri kon Hai, CM Of Karnataka कर्नाटक के बिजली मंत्री कौन है? , Karnataka Ke Bijli Mantri Kon Hai, Electricity Minister Of Karnataka पश्चिम बंगाल में Bikaner Express के 12 डिब्बे पटरी से उतरे विधानसभा चुनाव उत्तर प्रदेश (Assembly elections Uttar Pradesh)