SCO SUMMIT TODAY: SCO सम्मेलन में बोले पीएम मोदी, हथियारों के दम पर बनी है तालिबान सरकार, जाने अमेरिका और पाक पर क्या बोले पीएम मोदी।

4
189
PM NARENDRA MODI

आज देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 71वां जन्मदिन था। इस अवसर पर बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने उन्हें बधाई दी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपने जन्मदिन के दिन SCO सम्मेलन (SCO SUMMIT TODAY) का हिस्सा बने। प्रधानमंत्री मोदी ने इस शंघाई सहयोग संगठन (SCO SUMMIT TODAY) में वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए जुड़े थे। प्रधानमंत्री मोदी ने अपने संबोधन के दौरान ताजिकिस्तान के लोगों को आजादी के तीसरे पर्व की शुभकामनाएं भी दी।

यह भी पढ़े: राजनितिक बयानबाजी : RAHUL GANDHI ने RSS और BJP पर साधा निशाना कहा, RSS और BJP के लोग हिन्दू नहीं है ये सिर्फ हिन्दू धर्म का करते है इस्तेमाल, महिला शक्ति को दबाने का भी लगाया आरोप।

SCO SUMMIT TODAY में पीएम मोदी ने अफगानिस्तान मुद्दे पर रखे अपने विचार

प्रधानमंत्री मोदी ने इस संबोधन के दौरान शंघाई सहयोग संगठन (SCO SUMMIT TODAY) के बीच में वर्षगांठ मनाने की भी बात कही। इस संगठन के साथ नए लोग जुड़ रहे थे जिसके लिए प्रधानमंत्री मोदी ने अपनी खुशी भी जाहिर व्यक्ति की। प्रधानमंत्री मोदी ने (SCO SUMMIT TODAY) में प्रधानमंत्री मोदी ने खुलकर अफगानिस्तान मुद्दे पर अपने विचार व्यक्त किये। प्रधानमंत्री मोदी ने अपने संबोधन (SCO SUMMIT TODAY) के दौरान कहा कि वर्तमान स्थिति पर दुनिया चिंतित है।

SCO SUMMIT TODAY

हथियारों के दम पर बनी है सरकार – पीएम मोदी SCO SUMMIT TODAY

प्रधानमंत्री मोदी ने अपने संबोधन (SCO SUMMIT TODAY) के दौरान वर्तमान स्थिति पर चिंता जताते हुए कहा कि अफगानिस्तान में हथियारों के दम पर सरकार बनाई गई है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहां कि अगर जल्द से जल्द शांति बहाल नहीं की जाती है तो इसका असर पूरी दुनिया पर दिखने लगेगा। मोदी ने चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि पूरी दुनिया में आतंकी विचारधाराएं फैलने लगेंगे और संभव है कि दूसरे देशों में भी कट्टरपंथी संगठन हिंसा के बल पर सत्ता में आने की कोशिश करने लगेंगे। प्रधानमंत्री मोदी ने इस संबोधन के दौरान अफगानिस्तान में बलि तालिबान सरकार समावेशी नहीं है ऐसा भारत का मानना है।

यह भी पढ़े: GST के दायरे में आएंगे DIESEL – PETROL ? कल सरकार ले सकती है बड़ा फैसला, जाने GST के दायरे में आने से क्या होगा लाभ?

बिना किसी समझौते के तालिबान ने बनाई है सरकार – पीएम मोदी

मोदी ने कहा कि तालिबान में सरकार बिना किसी समझौते के बनाई गई है। अफगानिस्तान में महिलाओं की सुरक्षा भी अभी चिंता का विषय है। मोदी ने पूरी दुनिया को अफगानिस्तान में बनी नई सरकार पर सोच समझ कर फैसला लेने की बात की। मोदी ने कहा कि भारत इस मसले पर UN का समर्थन करता है। प्रधानमंत्री ने इस बात का जोर देते हुए कहा कि अफगानिस्तान में हथियारों के दम पर सरकार बनाई गई है, और ऐसे में अगर अफगानिस्तान में शांति बहाल नहीं की जाती है तो इसका असर पूरी दुनिया पर होने वाला है।

पाक पीएम इमरान खान पर मोदी ने साधा निशाना

प्रधानमंत्री मोदी (SCO SUMMIT TODAY) ने अफगानिस्तान के अलावा आतंकवाद पर भी अपने व्यक्त खुले विचार व्यक्त किए। मोदी ने कहा अफगानिस्तान को अब आतंकवाद के लिए इस्तेमाल नहीं किया जा सकता और वहां शांति का बहाल होना बेहद जरूरी हो गया है। मोदी ने पाक पीएम इमरान खान पर भी दो टूक कहा। इस सम्मेलन में प्रधानमंत्री इमरान खान भी हिस्सा ले रहे थे। प्रधानमंत्री मोदी ने पाक के पीएम पर 2 टूक कहते हुए बताया कि अब दुनिया को ऐसी नीति बनाने की आवश्यकता है जिस पर आतंकवाद को लेकर जीरो टॉलरेंस की पॉलिसी हो।

यह भी पढ़े: Modi Birthday: नरेंद्र मोदी के 71st जन्मदिन को युवाओ ने मनाया बेरोजगार दिवस के रूप में , Twitter पर कर रहा ट्रेंड।

तालिबान के हाथ में लगा अत्याधुनिक हथियार

मोदी ने अमेरिका का बिना नाम लिए ही कहा कि तालिबान के पास कई अत्याधुनिक हथियार उनके हाथ में लग गए हैं। ऐसे में अफगानिस्तान में अस्थिरता फैल सकती है। मोदी ने इस बात पर चिंता जताते हुए कहा कि तालिबानी सरकार के आ जाने से ड्रग रैकेट ज्यादा सक्रिय हो जाएगा और ह्यूमन ट्रैफकिंग बढ़ जाएगी।

अफगानिस्तान और भारत रहे है लम्बे समय से दोस्त

प्रधानमंत्री मोदी ने SCO SUMMIT TODAY में इस बात को साफ कर दिया कि अफगानिस्तान के विकास में भारत का एक सक्रिय योगदान रहा है और भारत तथा अफगानिस्तान लंबे समय से दोस्त रहे हैं। मोदी ने कहा कि हमने हर मौके पर मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाया है और अभी भी पाकिस्तान को हर संभव मदद की जाएगी। मोदी ने कहा कि अफगानिस्तान में फूड पैकेट बांटने की तैयारी की जा रही है।

यह भी पढ़े: UP ELECTION 2022: दिल्ली की तरह आम आदमी पार्टी UP में सरकार बनने के बाद देगी 300 यूनिट बिजली मुफ्त, किसानों के कर्ज माफ़ी तक का वादा।

4 COMMENTS