Scholarship 2022: LIC लेकर आई है स्टूडेंट्स के लिए ख़ास स्कॉलरशिप स्कीम, जल्दी से करें आवेदन वरना हो जाएगी देर

0
35
Scholarship 2022
Scholarship 2022

Scholarship 2022: एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड (एलआईसी एचएफएल ) भारतीय जीवन बीमा द्वारा प्रोमोटेड एक संघटन है जो कई सामाजिक कल्याण हेतु कार्यक्रम चला रहा है जिसमें शिक्षा भी शामिल है।इस स्कॉलरशिप के लिए आप 31 अक्टूबर से पहले अप्लाई कर सकते हैं।

क्या है LIC HFL Vidyadhan Scholarship 2022 ?

छात्रों के लिए स्कॉलरशिप बहुत बड़ी सहायता होती है जिसकी मदद से अर्थ रूप से कमजोर छात्र आसानी से अपनी पढ़ाई जारी रख सकते हैं।आपको बता दें कि एक अच्छी स्कॉलरशिप आपका विदेश में पढ़ने का सपना भी सच कर सकती है। एलआईसी एचएफएल विद्याधन छात्रवृत्ति (LIC HFL Vidyadhan Scholarship) भारत में उन छात्रों के लिए है जो पढ़ाई का पूरा खर्चा उठाने में सक्षम नहीं हैं। एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस (LIC HFL) की ये एक बहुत बड़ी पहल है।

क्या होगा फायदा इस स्कॉलरशिप का ?

इस स्कॉलरशिप का मुख्य उद्देश्य निम्न आय वाले छात्रों को आर्थिक रूप से सशक्त बनाना है।जो कक्षा 10 से लेकर पोस्टग्रेजुएट लेवल तक की पढ़ाई कर रहें हैं। इस स्कॉलरशिप प्रोग्राम के तहत, छात्रों को उनकी पढ़ाई के लेवल के आधार पर सालाना (केवल दो साल के लिए) 20,000 रुपये तक की वित्तीय सहायता आराम से मिल सकती है।

कब तक कर सकते हैं अप्लाई ?

इस स्कॉलरशिप प्रोग्राम का लाभ लेने के लिए छात्र अपनी योग्यता अनुसार 31 अक्टूबर तक अप्लाई कर सकते हैं।ध्यान रहे आवेदन केवल ऑनलाइन मोड में ही स्वीकार किए जाएंगे। इच्छुक और योग्य छात्र इस शॉर्ट यूआरएल www.b4s.in/it/LHVP2 की मदद से आसानी से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

यह भी पढ़े:  मुंबई कि मानसून हादसे को दावत : मोहम्मद रफ़ी के परिवार के 9 लोगो की गयी जान।

यह भी पढ़ें- Sonakshi Sinha: सोनाक्षी सिन्हा का बेबी बम्प की तस्वीरें हुईं वायरल, कुछ ही दिनों पहले बनी हैं खान परिवार की बहू