Good Sleep Tips: इस दिशा में पैर करके रात को सोने पर प्राप्त होती है आरामदायक नींद, आज ही करें यह वास्तु शास्त्र का उपाय

0
26
Good Sleep Tips
Good Sleep Tips

Good Sleep Tips: अक्सर हमें सोते वक्त अच्छे से नींद नहीं आती है जिसके कारण हमारा स्वभाव चिड़चिड़ा हो जाता है एक व्यक्ति के जीवन में अच्छी नींद होना बहुत ज्यादा जरूरी है अगर आप भी अपनी नींद को अच्छे से पूरा करना चाहते हैं तो आज के इस आर्टिकल को जरूर पढ़ें।

ईशान कोण में रखे हल्की वस्तुएं

अगर आप रात में अच्छी नींद लेना चाहते हैं तो अपने घर के दक्षिण पूर्व दिशा में आग से जुड़ी हुई चीज है रखें साथ ही घर की उत्तर दिशा जिसे ईशान कोण भी कहते हैं, उस दिशा में हल्की वस्तुएं रखें ऐसा रखने से मानसिक शांति आती है और नींद पूरी होती है।

घर में अगर पौधे हैं तो उनका ध्यान रखें

हम में से कई लोग अक्सर घर में पौधे शौक के लिए लगा तो लेते हैं लेकिन हम व्यस्तता के चलते उनका ध्यान अच्छे से नहीं रख पाते हैं जिनके कारण वे मुरझाने लगते हैं, ऐसा नहीं करना चाहिए अगर घर में पौधे हैं तो उनका पूरा ध्यान रखना चाहिए उन्हें नियमित तौर से पानी देना चाहिए और ध्यान देना चाहिए कि वह सूखने ना पाए ध्यान रहे कि अपने घर में ओवरहेड वॉटर टैंक की व्यवस्था आप दक्षिण पश्चिम दिशा में करवाएं ऐसा करना शुभ होता है।

कमरे में ना रखें कांटे वाले गुलदस्ते

अपने कमरे की हर चीज पर एकदम अच्छे से ध्यान दें कमरे में जो भी इलेक्ट्रिक चीजें होती हैं ध्यान रहे कि वह खराब ना होने पाए और खराब होती है तो उन्हें तुरंत ही बनवाया जाए इलेक्ट्रिक चीजें खराब भी होने से आपके घर में मानसिक तनाव बढ़ता है, और अपने कमरे में कांटेदार फूलों वाले गुलदस्ते ना रखें।

यह भी पढ़े:  दिल्ली में मेट्रो के चलते ही लोगों ने तोड़े सारे नियम।

दक्षिण दिशा की ओर पैर करके ना सोएं

रात को अगर आप अच्छी नींद लेना चाहते हैं तो दक्षिण दिशा की ओर भूलकर भी पैर करके नहीं सोना चाहिए ऐसा करने से मन में घबराहट और बेचैनी जैसी दिक्कतें होती हैं।इसके साथ ही बेडरूम में दरवाजे की ओर सिर करके भी नहीं सोना चाहिए. इसके बजाय आप पूर्व दिशा में सिर और पश्चिम दिशा में पैर करके सोएं। इससे आपको अच्छी नींद आएगी ,साथ ही साथ मानसिक शांति भी मिलेगी।

यह भी पढ़ें- Scholarship 2022: LIC लेकर आई है स्टूडेंट्स के लिए ख़ास स्कॉलरशिप स्कीम, जल्दी से करें आवेदन वरना हो जाएगी देर