NEET UG EXAM 2021 क्या होगी स्थगित ? परीक्षा स्थगित होने के सवाल पर NTA के DG ने जो कहा वो छात्रों को जानना चाहिए।

4
81
NEET UG EXAM 2021

12 सितंबर 2021 को नीट 2021 (NEET UG EXAM 2021) की परीक्षा होनी है। लेकिन नीट 2021 की परीक्षा (NEET UG EXAM 2021) को लेकर अभी असमंजस की स्थिति बनी हुई है। इस परीक्षा (NEET UG EXAM 2021) के होने या ना होने की असमंजस की स्थिति इसलिए बनी हुई है क्योंकि नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ इंडिया ने एक पत्र लिखकर रविवार को शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान को भेजा है।

यह भी पढ़े: Corona Update : दक्षिण अफ्रीका में मिला covid 19 का एक और वेरिएंट, वैक्सीन की सुरक्षा को भी भेद देगा, अमेरिका में 1.80 लाख बच्चे हुये संक्रमित।

NSUI ने लिखा शिक्षा मंत्री को खत

नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ इंडिया (NSUI) के द्वारा लिखे गए इस पत्र में नीट 2021 (NEET UG EXAM 2021) की परीक्षा को स्थगित करने की मांग की गई है। नीट 2021 की परीक्षा (NEET UG EXAM 2021) को स्थगित करने की मांग अब जोरों से होने लगी है।

नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ इंडिया ने परीक्षा को रद्द कर स्थगित करने की मांग करते हुए पत्र में लिखा कि परीक्षाएं कई बार रद्द और स्थगित की गई थी जिसके चलते छात्र जबरदस्त तनाव और चिंता में थे। नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन आफ इंडिया के अध्यक्ष ने कोविड-19 महामारी के चलते पत्र में लिखा कि महामारी के चलते छात्रों की पढ़ाई पर काफी नुकसान हुआ है और 12 सितंबर के आसपास कई सारी परीक्षाएं होने वाली है जिनके चलते छात्र NEET UG EXAM 2021 की तैयारी ठीक से नहीं कर पा रहे हैं।

यह भी पढ़े: UP Assembly Election 2022 से पहले प्रियंका गाँधी ने बनाया नया फार्मूला, क्या यह फार्मूला दिलाएगा उत्तर प्रदेश में सत्ता ?

NEET UG EXAM 2021 स्थगित करने के लिए इन बातों का खत में हुआ जिक्र 

स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ इंडिया के द्वारा लिखे गए शिक्षा मंत्री को लिखे गए पत्र में इस बात पर प्रकाश डाला गया है कि कक्षा 12 एक छात्र के जीवन में महत्वपूर्ण वर्ष होता है। छात्रों के भविष्य के सभी परिणाम इस बात पर निर्भर होते हैं कौन सा करियर चुनना चाहता है। छात्र आम तौर पर कई सारी परीक्षाओं के फॉर्म भरते हैं।

यह भी पढ़े: GATE 2022 EXAM के लिए IIT Kharagpur ने जारी किया शेड्यूल, जाने कब भरे जायेगे फॉर्म।

12 सितंबर को (NEET UG EXAM 2021) परीक्षा होनी है जिसके लिए कड़ी तैयारी की आवश्यकता होती है। इस परीक्षा में छात्र अपना प्रदर्शन अच्छा करने की कोशिश करता है। यूनियन के अध्यक्ष ने COVID का हवाला देते हुए कहा कि छात्रों की पढ़ाई पर भी नुकसान हुआ है। CORONA के चलते कई बार परीक्षाएं रद्द या स्थगित की गई जिसके चलते हैं छात्र तनावपूर्ण महसूस कर रहे हैं और तैयारियों पर इसका असर हो रहा है।

NTA के DG ने कहा स्थगित नहीं होगी परीक्षा

आपको बता दें NTA के DG विनीत जोशी ने एक न्यूज़ एजेंसी से बातचीत के दौरान बताया कि NTA परीक्षा (NEET UG EXAM 2021) को स्थगित करने के पक्ष में नहीं है और NEET UG EXAM 2021 निर्धारित दिनांक पर ही आयोजित कराई जाएगी। विनीत जोशी के मुताबिक नीत यूजी 2021 की परीक्षा (NEET UG EXAM 2021) के समय कोई भी परीक्षा उस दिन क्लैश नहीं कर रही है इसलिए परीक्षा को स्थगित करने का कोई भी तुक नहीं बनता है।

NEET UG EXAM 2021

12 सितम्बर को ही होगी परीक्षा

विनीत जोशी के मुताबिक नीत यूजी 2021 की परीक्षा (NEET UG EXAM 2021) 12 सितंबर को पूरे देश में आयोजित कराई जाएगी। छात्रों को नीट यूजी 2021 परीक्षा (NEET UG EXAM 2021) की तैयारियों पर ध्यान देना चाहिए। छात्र इस तरह की खबरों और अफवाहों से बचें कि नीट यूजी की परीक्षा (NEET UG EXAM 2021) को स्थगित किया जा सकता है। इस तरह की खबरों से छात्रों के तैयारियों पर भी असर पड़ता है इसलिए छात्र ऐसी खबरों से अपने आप को दूर रखें जो उनके तैयारियों में बाधा डाल रहे हो। हम पूरी कोशिश करते हैं कि छात्रों तक पूरी खबर सच्चाई के साथ पहुंचाएं।

यह भी पढ़े: IND vs ENG: क्या चौथे टेस्ट में कटेगा पंत का पत्ता, कप्तान कोहली ने दिया बड़ा बयान!