Elon Musk की Twitter डील अटकी, जाने क्या है कारण |

0
13

विश्व के सबसे बड़े कारोबारी एलॉन मस्क (Elon Musk) नें शुक्रवार को अपनी टि्वटर (Twitter) डील कों होल्ड पर डालने का ऐलान किया है। हालांकि ये डील  हमेशा के लिए नहीं रोकी गई है. बल्कि उन्होंने टेंम्परेरी तौर पर इसे होल्ड किया है। आपको बता दें टेस्ला के चीफ एलॉन मस्क नें आज कहा कि उनकी 44 बिलियन  डॉलर की ट्विटर खरीदने की डील कों फिलहाल कुछ समय के लिए रोक दिया  है । एलॉन मस्क नें कहा कि स्पैम और नकली अकाउंट क़े मुद्दे के कारण यह डील अस्थायी रूप से  रोकी गई है।

Twitter

 

उन्होंने ट्वीट किया उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा- ट्विटर डीजल अस्थाई तौर पर होल्ड पर डाल दी गई है क्योंकि स्पैम और झूठे अकाउंट्स गणना के आंकड़े मिलने अभी बाकी है, जो कि 5 फ़ीसदी यूजर्स से अवश्य ही कम है। इस कैलकुलेशन की पूरी जानकारी अभी तक नहीं मिल पाई है. इसलिए फिलहाल इस डील को होल्ड पर डाल दिया गया है। आपको बता दें एलॉन मस्क नें पिछले हफ्ते ही 7 अरब डॉलर सिक्योर किए है. जिससे वों 44 अरब डॉलर की टि्वटर (Twitter) की इस डील को पूरा कर सके। एलॉन मस्क डील होने के वक्त से ही प्लेटफार्म पर मौजूद एक और पोर्न अकाउंट को रिमूव करने की बात कर रहे हैं।

 

तो क्यों अटक गई Elon Musk की Twitter डील ? यें है बड़ी वजह |

एलॉन मस्क नें डील के वक्त भी कहा था कि अगर यें डील होती है तो उनकी प्राथमिकता टि्वटर (Twitter)  प्लेटफार्म से पोर्न अकाउंट्स कों रिमूव करने की होगी। इस महीने की शुरुआत में कंपनी ने अपने फाइलिंग में बताया था कि डील क्लोज होने तक उन्हें कई तरह के चुनौतियों  का सामना करना है । खास तौर पर विज्ञापन से जुड़े हुए क़े एडवरटाइजर्स को ट्विटर से हटाना जारी रखेंगे और फ्यूचर की  स्टैचजी को लेकर भी अनिश्चित आएं थी।

डील को होल्ड पर डालने की जानकारी देख ट्वीट की शेयर में भारी गिरावट का भी अनुमान है । प्री मार्केट ट्रेडिंग में ही कंपनी के शेयर लगभग 20 फ़ीसदी तक गिर गए हैं। ट्विटर ने अभी तक  इस मामले पर कोई टिप्पणी नहीं की है। कंपनी ने इससे पहले महीने में गणना की थी कि पहली तिमाही में उसक़े झूठी स्पैम अकाउंट्स मोनेटाइज किए जा सकने वाले एक्टिव यूजर्स से 5 फ़ीसदी से भी कम है। कंपनी ने यह भी कहा था कि जब एलॉन मस्क क़े साथ डील पूरी नहीं हो जाती तब तक उसके कई चुनौतियां होंगी। इसमें यह भी है कि क्या एडवरटाइजर्स ट्विटर पर खर्च करना जारी रखेंगे या नहीं। आपको बता दें कि एलॉन मस्क दुनिया के सबसे अमीर आदमी हैं और टेस्ला क़े CEO भी है।

यह भी पढ़े : National Technology day 2022: nuclear test कर, ज़ब India नें दुनिया कों चौका दिया था |