कोरोना को लेकर हुआ नया खुलासा, चीन वुहान लैब से ही निकला है कोरोना।

0
36

जबसे दुनिया में कोरोना वायरस आया है तबसे पूरी दुनिया की निगाहें चीन पर अटकी थी। दुनिया के सभी देशों ने चीन को शक की निगाह से देखना शुरू कर दिया था। लेकिन चीन हमेशा इस बात से इंकार करता आया है। अब ऐसे एक रिपोर्ट ने फिर से चीन को सवालों के घेरे खड़ा कर दिया है। उस रिपोर्ट ने लिखा है की कोरोना फैलने से पहले चीन के वूहान लैब में काम कर रहे शोधकर्ता बीमार हो गए थे। तीन कर्मचारी अस्पताल में भर्ती हुए थे।

पिछले करीब डेढ़ साल में लाखो लोगो ने अपनी जान गवाई है। इस बेहद खतरनाक वायरस ने पूरी दुनिया में तबाही मचाई है। इस वायरस का विवाद अभी तक शांत नहीं हुआ है। पूरी दुनिया इस वायरस का जिम्मेदार चीन को मानती है लेकिन चीन इन सभी बातों से अपना पल्ला झाड़ लेता है।

अमेरिका के अखबार वॉल स्ट्रीट जर्नल ने अपनी एक रिपोर्ट एम् खुलासा किया है कि कोरोना वायरस पूरी दुनिया में फैले इससे पहले वुहान में शोध कर रहे कर्मचारी संक्रमित हुए थे जिनको अस्पताल में भर्ती किया गया था। उस समय तक दुनिया को पता नहीं था कोरोना वायरस के बारे में। अभी एक वायरोलॉजिस्ट ने भी इस कोरोना वायरस को मानव द्वारा बनाया गया वायरस बताया था।

WHO की एक टीम वुहान लैब में जांच करने के लिए गयी थी लेकिन ऐसा दावा किया जा रहा है टीम के पहुंचने से पहले चीन ने सभी सबूत मिटा दिए थे जिससे WHO को निराशा हाथ लगी थी। और WHO को कोई ठोस सबूत हाथ नहीं लगा और ये राज आज भी राज ही रह गया की वुहान की लैब से ही कोरोना वायरस निकला है। अब ऐसे में एक रिपोर्ट ने फिर चौकाने वाला खुलासा किया जिससे पूरी दुनिया की निगाहें एक बार फिर चीन की उस वुहान लैब पर टिक गयी है जिसको चीन पाक साफ़ बताता रहा है।