Weight Loss Tips: करना चाहते हैं वजन कम तो ग्रीन टी में मिलाकर पिए यह पांच चीजें, देखते ही देखते पिघलने लगेगी चर्बी

0
21
Weight Loss Tips
Weight Loss Tips

Weight Loss Tips: आप भी अगर रोज सुबह ग्रीन टी पी रहे हैं और रोज पी-पी कर आप बोर हो चुके हैं तो आपको अब अपनी इस ड्रिंक में कुछ दूसरी नई चीजों को मिलाने की भी जरूरत है।आज हम आपको उन्हीं चीजों के बारे में बताएंगे।

कैसे होगा वेट लॉस ?

शादियों का सीजन शुरू हो गया है, और अब इन दिनों के लिए लोग न जाने कब से अपनी बढ़ी तोंद को कम करने में पूरी तरह से लग जाते हैं। जिनकी शादी है वो भी और साथ ही साथ जो उनके दोस्त-यार है वो भी। हमेशा से ही शादी के दिनों में फिट दिखना सभी को पसंद है लेकिन फिट दिखने के लिए आपको काफी मेहनत भी तो करनी पड़ेगी। अगर आपके भी किसी सगे-संबंधी या फिर दोस्त-यार की शादी है और आपकी तोंद बाहर निकली हुई है तो आपको भी कुछ ऐसा करने की जरूरत है, जिससे आपको अपना वेट कम करने में बहुत मदद मिलेगी।

नींबू

वैसे तो ग्रीन टी अपने आप में ही ढेर सारे एंटी-ऑक्सीडेंट से भरी हुई होती है, जो आपके शरीर पर चढ़ी जिद्दी चर्बी को कम करने में बहुत मदद करती है। लेकिन आपको बता दें कि जब आप इसमें नींबू मिलाते हैं तो ये आपको और भी तेजी से वेट लूज करने में मदद करती है, अगर आप चाहें तो ग्रीन लेमन टी भी पी सकते हैं लेकिन जब ग्रीन टी में नींबू का रस डालकर पिया जाता है तो ये आपको बहुत ज्यादा फायदा पहुंचाता है।

यह भी पढ़े:  Unlucky Plants: घर मे इन पौधों को रखने पर कभी नहीं होती बरकत, माँ लक्ष्मी भी रुष्ट हो कर छोड़ देती हैं आपका निवास

बर्फ

ऐसा कहते हैं कि गर्म चीजों का सेवन आपको तेजी से वेट लूज करने में मदद करता है लेकिन आपको बता दें कि अगर आपको गर्म चीजें पसंद नहीं हैं तो आप ग्रीन टी में बर्फ भी डालकर पी सकते हैं। आप चाहे तो ग्रीन टी को बनाकर फ्रिज में रख सकते हैं या फिर अपनी ग्रीन टी में आईसक्यूब भी डाल सकते हैं। ग्रीन टी आपको हेल्दी और रिफ्रेश बनाए रखने में बहुत मदद करता है।​

दालचीनी

आपको बता दें कि ग्रीन टी एंटी-ऑक्सीडेंट का एक समृद्ध स्त्रोत है, लेकिन आप जब इसमें दालचीनी मिलाते हैं तो ये चाय और भी बहुत ज्यादा फायदेमंद हो जाती है। दालचीनी और ग्रीन टी साथ में तेजी से वेट लूज करने में मदद करती है। आपको बता दें कि दालचीनी एंटी-इंफ्लेमेटरी गुणों से संपन्न होती है, जो शरीर पर से सूजन को कम करने में बहुत मदद करती है।लेकिन इस बात का ख्याल रखें कि आप बहुत ज्यादा दालचीनी का प्रयोग बिल्कुल भी न करें।

पुदीना

आप अगर ग्रीन टी में नींबू नहीं मिलाना चाहते हैं तो आप चाहें तो इसमें पुदीने की पत्तियां भी डाल सकते हैं। आपको बता दें कि पुदीने वाली ग्रीन टी में मात्र 9 कैलोरी होती हैं, जो आपको ताजगी देने के साथ-साथ आपके माइंड को भी पूरी तरह से रिलेक्स भी कर देती हैं।आप चाय तो इस टी को ठंडा या गर्म दोनों ही तरीके से पी सकते हैं।

यह भी पढ़ें- Business Idea: घर की खाली छत पर इस बिजनेस को शुरू कर कमा सकते हैं हर महीने लाखों रुपए, जल्दी से पढ़ें पूरी डिटेल्स