सेल्फी लेने की दीवानगी में जनशताब्दी ट्रेन (Jan Shatabdi Express) की चपेट में आ कर 4युवकों की मौत ।

0
5

दिल्ली से अजमेर के बीच चलने वाली जनशताब्दी ट्रेन (Jan Shatabdi Express) की चपेट में आ कर 4युवकों की मौत हो गई। सेल्फी लेने में चारों युवक इतने व्यस्त हो गए थे कि उन्हें ट्रेन की सीटी भी नहीं सुनाई दी।

क्या है पूरा मामला ?

हादसा मंगलवार शाम करीब 5बजे बसई – धनकोट रेलवे स्टेशन के पास की है। 4युवक रेलवे ट्रैक पर सेल्फी ले रहे थे और वीडियो बना रहे थे। जनशताब्दी ट्रेन (Jan Shatabdi Express) के लोको पायलट ने कई बार सीटी बजाई, लेकिन वो सब वीडियो और सेल्फी लेने में इतने व्यस्त थे कि उन्हें ट्रेन की सीटी सुनाई ही नहीं दी। उस समय ट्रेन 80 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से भाग रही थी। पायलट ने ट्रेन की रफ्तार भी कम की, लेकिन तब तक तो चारों युवकों की जान जा चुकी थी। चारों युवकों को रेलवे ट्रैक पर देख पायलट बाबूलाल ने इसकी सूचना स्टेशन मास्टर को दी। हादसा इतना दर्दनाक था कि चारों के शव बुरी हालत में ट्रैक पर पड़े हुए थे, उनका चेहरा भी खराब हो चुका था। हादसे के कारण 20मिनट तक ट्रेन रुकी रही।

Jan Shatabdi

पुलिस की जांच में क्या सामने आया।

जीआरपी (Government Railway Police) के मुताबिक, युवकों के चेहरे इतने खराब हो चुके थे कि पुलिस को युवकों की शिनाख्त करने में बहुत मशक्कत करनी पड़ी। जीआरपी ने मृतकों की पहचान कर ली है, चारों युवक देवीलाल नगर की गली नंबर – 12 में रहने वाले थे। युवकों की पहचान समीर (17), मोहम्मद अनस (16), यूसुफ (17) और युवराज (16) के रूप में हुई है।
समीर अपनी बहन की स्कूटी लेकर अपने दोस्तों के साथ रेलवे ट्रैक पर पहुंचा था। पुलिस ने स्कूटी को कब्ज़े में ले लिया है। गुरुग्राम जीआरपी थाना पुलिस ने जनशताब्दी ट्रेन के पायलट बाबूलाल की शिकायत पर केस दर्ज कर लिया है। बुधवार को चारों मृतकों का पोस्टमॉर्टम होगा।

यह भी पढ़े : ग्वालियर(Gwalior) में 8साल की बच्ची को पड़ोसी ने उसी की मां के सामने बेरहमी से पीटा।

लेखक : कशिश श्रीवास्तव