West Bengal Train Accident: पश्चिम बंगाल में Bikaner Express के 12 डिब्बे पटरी से उतरे, हुआ एक बड़ा हादसा ।

0
1

West Bengal Train Accident : पश्चिम बंगाल में ट्रेन हादसे को लेकर बड़ी खबर सामने आई है बीकानेर (`Bikaner) से गुवाहाटी(Guwahati) जा रही बीकानेर  एक्सप्रेस (Bikaner Express) पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी इलाके के मैनागुड़ी में अचानक पटरी से उतर गई। बीकानेर एक्सप्रेस (Bikaner express) के पटरी से उतरने से हाहाकार मच गया हादसे में 4 लोगों की मौत हुई है ,और दर्जनों यात्रियों के घायल होने की खबर है। गाड़ी के 12 डिब्बे पटरी से उतर गए। बीकानेर  एक्सप्रेस (Bikaner Express) बीकानेर से गुवाहाटी जा रही थी ,इसी बीच मैनागुड़ी पार करते समय यह हादसा हुआ। सूचना मिलते ही रेलवे पुलिस प्रशासन समेत जिले के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और राहत कार्य शुरू कर दिया। घटना गुरुवार को शाम करीब 5:15 बजे की बताई जा रही है जब बीकानेर एक्सप्रेस (Bikaner Express) ट्रेन की 12 बोगियां पटरी से उतर गई और यात्रियों से भरे चार डिब्बे पूरी तरह से पलट गए। इनमें से एक डिब्बा पानी में भी उतर गया जिसमें से फंसे यात्रियों को निकाला गया ।  और बीकानेर  एक्सप्रेस (Bikaner Express) जिस इलाके से  गुजर रही थी  ,वहा किसी भी स्टेशन पर कोई ठहराव नहीं था।Bikaner Express

बीकानेर  एक्सप्रेस (Bikaner Express) हादसे में लगभग 30 लोगों के घायल होने की खबर। 

NDRF समेत इलाके के स्थानीए बचाओ अभियान बचाव दल मौके पर पहुंचे हैं। घायल यात्रियों को इलाज पहुंचाने के लिए 30 से 40 एंबुलेंस घटना स्थल के लिए रवाना की कर दी गई है। और सिलीगुड़ी से रिलीफ ट्रेन भेजी गई है उत्तरी बंगाल के मेडिकल कॉलेज अलर्ट पर रखे गए हैं सभी डॉक्टरों और मेडिकल स्टाफ को जल्द से जल्द रिपोर्ट करने को कहा गया है। जलपाईगुड़ी के डीएम ने जानकारी दी है कि ट्रेन हादसे में करीब 30 लोग घायल हुए हैं। सभी घायलों को नजदीकी अस्पतालों में इलाज के लिए भेजा जा रहा है सीपीआरओ रेलवे कैप्टन तशी किरण ने बताया कि राजस्थान के बीकानेर से 308 यात्री रवाना हुए थे। ट्रेन हादसे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से बात की है और हालात का जायजा लिया है।

 

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव (Ashwini Vaishnaw) ने ट्वीट क़र के घटना की जानकारी दी।

रेल मंत्री अश्विनी  वैष्णव ने ट्वीट में कहा की

“एक दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना में बीकानेर-गुवाहाटी एक्सप्रेस के 12 डिब्बे। न्यू मयनागुरी (पश्चिम बंगाल) के पास आज शाम पटरी से उतर गई।
त्वरित बचाव कार्यों के लिए व्यक्तिगत रूप से स्थिति की निगरानी कर रहे हैं।”