Asia Cup 2022: Indian Batters जिन्होंने लगाया Pak के खिलाफ रनों का अंबार |

भारत बनाम पाकिस्तान के बीच 28 अगस्त को एशिया कप का मुकाबला खेला जाना है। इस मुकाबले को लेकर सभी फैंस से लेकर दिग्गज की उत्सुकता देखी जा सकती है। भारत-पाकिस्तान के बीच आम तौर पर कोई भी द्विपक्षीय मुकाबला नहीं खेला जाता है दोनों के बीच राजनीतिक रिश्ते खराब होने की वजह से आईसीसी इवेंट्स या फिर एशिया कप में ही दोनों की भिड़ंत देखी जाती है। अब एक बार फिर से इस साल पहली बार भारत बनाम पाकिस्तान के बीच कोई भी मुकाबला खेला जा रहा है। आखरी बार दोनों ही टीमें T20 विश्व कप में आपस में भी दिखाई दी थी। जिसमें पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेट से शिकस्त दी थी लेकिन अब भारत पिछली मिली हार का बदला लेने जरूर उतरेगी।

भारत vs पाकिस्तान के बीच रिकॉर्ड क्या कहते है

अगर भारत बनाम पाकिस्तान के रिकार्डों की बात करें तो इसमें भारतीय बल्लेबाज सबसे आगे नजर आते हैं। भारतीय बल्लेबाजों ने पाकिस्तान के विरुद्ध की T20 में लगातार बेहतर प्रदर्शन किया है। भारतीय बल्लेबाज पाकिस्तानी गेंदबाजों पर T20 जैसे छोटे फॉर्मेट में टूटकर पड़े हैं। चलिए जानते हैं कि वह कौन से तीन भारतीय बल्लेबाज हैं जिन्होंने पाकिस्तान के विरुद्ध बनाए हैं T20 में सबसे ज्यादा रन।

भारत के लिए पाकिस्तान के खिलाफ टी20 में कोहली नें बनाए है सबसे ज्यादा रन…?

03. गौतम गंभीर भारतीय बल्लेबाज गौतम गंभीर ने पाकिस्तान के विरुद्ध पांच मुकाबले खेलते हुए 5 पारियों में 139 रन बनाए हैं इस दौरान बल्लेबाज 27.8 का रहा है और गौतम गंभीर ने पाकिस्तान के विरुद्ध एक अर्धशतकीय पारी खेली है। गौतम गंभीर ने साल 2007 में विश्व कप के फाइनल मुकाबले में पाकिस्तान के विरुद्ध 75 रनों की पारी खेलते हुए टीम इंडिया को पहला विश्व विजेता बनाने में सबसे बड़ा योगदान दिया था।

02. युवराज सिंह पाकिस्तान की बात की जा रही है तो इसमें युवराज सिंह का नाम आना तय है। युवराज सिंह ने पाकिस्तान के विरुद्ध आठ मुकाबले खेलते हुए आठ पारियों में 155 रन बनाए हैं। हालांकि बल्लेबाज तो औसत काफी ज्यादा खराब है जिसमें युवराज सिंह का 20 का भी औसत नही है लेकिन युवराज सिंह हमेशा से ही पाकिस्तान के ऊपर टूटते नजर आए हैं।भूखे शेर की तरह युवराज सिंह ने पाकिस्तान के विरुद्ध रन लूटे है।

01. इस सूची में नंबर एक पर विराट कोहली का नाम आता है विराट कोहली ने पाकिस्तान के विरुद्ध 7 मुकाबले खेलते हुए 7 पारियों में 311 रन बनाए हैं विराट कोहली के दौरान औसत 77.55 का रहा है। विराट कोहली और बाकी बल्लेबाजों के बीच अच्छा खासा सोशल डिस्टेंसिंग देखा जा सकता है। विराट कोहली ने बतौर भारतीय बल्लेबाज पाकिस्तान के विरुद्ध तीन अर्धशतक लगाए हैं आखिरी विश्वकप में भी विराट कोहली नें ही पाकिस्तान के विरुद्ध 57 रनों की पारी खेली थी यह बताता है कि विराट कोहली का बल्ला पाकिस्तान के विरुद्ध चलता नहीं बल्कि गरजता है जो विराट कोहली के आंकड़े साफ दर्शाते हैं।

Leave a Comment

नरेंद्र मोदी की माँ का निधन कब हुआ? | Heera Ben Ka Nidhan Kab Hua कर्नाटक के मुख्यमंत्री कौन है?, Karnataka Ke Mukhya Mantri kon Hai, CM Of Karnataka कर्नाटक के बिजली मंत्री कौन है? , Karnataka Ke Bijli Mantri Kon Hai, Electricity Minister Of Karnataka पश्चिम बंगाल में Bikaner Express के 12 डिब्बे पटरी से उतरे विधानसभा चुनाव उत्तर प्रदेश (Assembly elections Uttar Pradesh)