Asia Cup 2022: Babar Azam ने किया निराश, पूरे Asia Cup में निकली हवा |

पाकिस्तान बनाम श्रीलंका के बीच खेले गए एशिया कप 2022 के फानल मुकाबले में श्रीलंका की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट के नुकसान पर 170 रन बनाये। वहीं इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान टीम के लिए भी शुरुआत अच्छी नहीं रही क्योंकि पाकिस्तान ने भी आज अपनें विकेट जल्दी गंवा दिये। आपको बता दें कि पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम में आज एक बार फिर से 5 रन बनाकर आउट हो गए इस एशिया कप बाबर आजम पूरी तरह से खामोश रहा जहां कप्तान ने पूरी पाकिस्तान आवाम को निराश कर दिया। आपको बता दें इस मुकाबले में भी बाबर आजम ने मात्र 5 और इस पूरे ही एशिया कप की बात करें तो बाबर आजम के बल्ले से कुल 68 रन निकले। जी हां एक समय T20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में आईसीसी के नंबर एक बल्लेबाज बाबर आजम रनों का अंबार लगा रहे थे लेकिन एशिया कप में आते ही बाबर आजम का बल्ला पूरी तरह से खामोश रहा।

एशिया कप में खामोश रहा बाबर आजम का बल्ला, पूरी प्रतियोगिता में बनाए मात्र 68 रन

बाबर आजम के बल्ले से इस पूरे ही प्रतियोगिता में एक भी 50 नहीं निकला और ऐसा दूसरी बार हो रहा है जब उन्होंने अपने T20 अंतरराष्ट्रीय करियर में लगातार छह पारियों में अर्धशतक नहीं लगाया हो। एशिया कप 2022 में बाबर आजम के रनों की बात करें तो उन्होंने भारत के विरुद्ध 10, हांगकांग के विरुद्ध 9, भारत के विरुद्ध 14, अफगानिस्तान के विरुद्ध गोल्डन डक, श्रीलंका के विरुद्ध 30 और आज फाइनल में श्रीलंका के विरुद्ध 5 रन ही बनाये। बाबर आजम ने इस पूरी प्रतियोगिता में छह पारियों में 68 रन लगाएं और उनसे इस तरह की बल्लेबाजी की उम्मीद किसी ने भी नहीं की थी।

एशिया कप में किंग कोहली का शानदार प्रदर्शन, बाबर ने किया निराश |

हैरान कर देने वाली बात है कि बाबर आजम इस पूरी प्रतियोगिता में 100 रन भी नहीं बना पाए उनकी लगातार विराट कोहली से चर्चा की जा रही थी। विराट कोहली की बात करें तो बल्लेबाज ने इस प्रतियोगिता में 276 रन लगाए वहीं बाबर आजम 70 रन कुल ना बना सके। कहना गलत नहीं होगा कि यह पूरा एशिया कप बाबर आजम के लिए बुरे सपने से कम नहीं था। क्योंकि बल्लेबाज एक बार 30 रनों का आंकड़ा छू पाए और इसके अलावा बाबर आजम महज दो बार ही डबल डिजिट में रन बना सके।

Leave a Comment

नरेंद्र मोदी की माँ का निधन कब हुआ? | Heera Ben Ka Nidhan Kab Hua कर्नाटक के मुख्यमंत्री कौन है?, Karnataka Ke Mukhya Mantri kon Hai, CM Of Karnataka कर्नाटक के बिजली मंत्री कौन है? , Karnataka Ke Bijli Mantri Kon Hai, Electricity Minister Of Karnataka पश्चिम बंगाल में Bikaner Express के 12 डिब्बे पटरी से उतरे विधानसभा चुनाव उत्तर प्रदेश (Assembly elections Uttar Pradesh)