Asia Cup 2022: Pakistan ने जीता मैच, India को भी किया बाहर |

एशिया कप 2022 में पाकिस्तान बनाम अफगानिस्तान के बीच सुपर 4 का मुकाबला खेला गया। आपको बता दें इस मुकाबले में पाकिस्तान की टीम ने 1 विकेट से मुकाबला अपने नाम कर लिया। अफगानिस्तान ने इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी की पहले बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने 129 रन बनाए और पाकिस्तान को 130 रनों का लक्ष्य दिया लेकिन पाकिस्तान की टीम को भी 130 रनों के जैसे छोटे लक्ष्य का पीछा करने में हालत खराब हुई जहां टीम ने 1 विकेट के शेष रहतें मुकाबला जीता।

अफगानिस्तान से नसीम शाह ने छीना मैच, पाकिस्तान फाइनल में |

जहां नसीम शाह नें यानी कि एक गेंदबाज ने जो अपना चौथा ही अंतरराष्ट्रीय T20 मुकाबला खेल रहा था उन्होंने 2 छक्के लगाकर मुकाबला अफगानिस्तान से छीन लिया। आसिफ अली के आउट हो जाने के बाद नसीम शाह ने 2 छक्के लगाते हुए पाकिस्तान को इस मुकाबले में विजई बना दिया। यह घटना तब की है जब पाकिस्तान की टीम 119 रन पर थी और 9 विकेट गंवा चुकी थी। 20 वा ओवर चल रहा था तभी पाकिस्तान के लिए बल्लेबाजी करने उतरे नसीम शाह ने 2 छक्के लगाते हुए अफगानिस्तान से इस मुकाबले में अपना हक छीन लिया।

अफ़ग़ानिस्तान के खिलाड़ी मैच के हारने के बाद हुए भावुक

आपको बता दें कि उसके बाद जो हुआ उसे देखने के बाद आप सभी के आंख सें आंसू निकल आएंगे आप का भी दिल बैठ जाएगा। जी हां अफगानिस्तान के खिलाड़ी जिन्होंने इस पूरे ही मैच में सिर्फ और सिर्फ 130 रनों का लक्ष्य बचाने में अपनी जान झोंक दी उन दो आखरी छक्कों के बाद पूरी टीम मैदान में रोती नजर आई। यह बड़ा ही भावुक पल था जो कैमरे में कैद हो गया अफगानिस्तान का हरे खिलाड़ी अपनी भावनाओं पर काबू नहीं रख पाया और उनकी आंखों से झलकतें आंसू हम सभी को दिखाई दिए। अफगानिस्तान के कप्तान मोहम्मद नबी हो या फिर उनके विकेटकीपर सभी आज अपने आंसुओं को रोक नहीं पाए और तौलिए से अपने आंसू को पोछते नजर आए। क्रिकेट एक जेंटलमैन का गेम है यह तो सुना था लेकिन क्या क्रिकेट इतना भी भावुक खेल है जहां आप अपने जज्बातों को भी नहीं रोक पाते यह आप पहले भी देख चुके होंगे। लेकिन मुकाबला एशिया कप का सबसे जबरदस्त मुकाबला रहा है जहां पर अफगानिस्तान जैसी टीम ने पाकिस्तान के भी छक्के छुड़ा दिये जीत भले ही इस मुकाबले में पाकिस्तान की हुई हो लेकिन दिल अफगानिस्तान ने जीता।

Leave a Comment

नरेंद्र मोदी की माँ का निधन कब हुआ? | Heera Ben Ka Nidhan Kab Hua कर्नाटक के मुख्यमंत्री कौन है?, Karnataka Ke Mukhya Mantri kon Hai, CM Of Karnataka कर्नाटक के बिजली मंत्री कौन है? , Karnataka Ke Bijli Mantri Kon Hai, Electricity Minister Of Karnataka पश्चिम बंगाल में Bikaner Express के 12 डिब्बे पटरी से उतरे विधानसभा चुनाव उत्तर प्रदेश (Assembly elections Uttar Pradesh)