श्रीलंका ने खड़े किए हाथ भारत में हो सकता है एशिया कप |

इस साल खेले जाने वाले एशिया कप को लेकर बड़ी अपडेट सामने आ रही है दरअसल श्रीलंका ने एशिया कप की मेजबानी करने के लिए हाथ खड़े कर दिए हैं। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने गुरुवार को एशियाई क्रिकेट परिषद कों जानकारी देते हुए एशिया कप की मेजबानी करने से मना कर दिया है। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड की माने तो वह श्रीलंका में चल रहे आर्थिक और राजनैतिक संकट के बीच छह टीमों वाली प्रतियोगिता का आयोजन करने में सक्षम नहीं है।

भारत को मिल सकती है एशिया कप 2022 की मेजबानी

आपको बता दें कि इस समय श्रीलंका में ही स्थिति बेहद खराब हो गई है और ऐसे में श्रीलंका इन परिस्थितियों में एशिया कप जैसी बड़ी प्रतियोगिता कराने में सक्षम नहीं है। इससे पहले एशियाई क्रिकेट परिषद ने श्रीलंका की परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए बांग्लादेश को स्टैंड बाय देश के रूप में रखा था वही यूएई में भी इस प्रतियोगिता को कराने की बात की जा रही थी। लेकिन अब बड़ी खबर सामने आ रही है कि एशिया का भारत में आयोजित किया जा सकता है।

एशिया कप भारत में होने के मिले संकेत !

जिसके संकेत खुद एशियाई क्रिकेट परिषद ने दिए हैं एशियाई क्रिकेट परिषद के एक अधिकारी ने मीडिया से बात करते हुए अपने बयान में कहा कि श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने स्पष्ट कर दिया है कि उनके देश में राजनीतिक और आर्थिक हालत ठीक नहीं है। ऐसे में छह टीमों वाला बड़ा टूर्नामेंट कराया जाना संभव नहीं हो पाएगा। अधिकारी ने आगे कहा कि यूएई एशिया कप कराए जाने के लिए आखरी ऑप्शन नहीं है लिस्ट में और भी देश हैं भारत में भी टूर्नामेंट का आयोजन कराया जा सकता है। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड को सबसे पहले यूएई क्रिकेट बोर्ड के अधिकारियों से भी फाइनल मंजूरी लेनी होगी तब टूर्नामेंट वहां हो सकेगा।

6 साल बाद भारतीय सरजमीं पर खेल सकती है पाकिस्तान की टीम

आपको बता दें अगर एशिया कप भारत में होता है तो भारत बनाम पाकिस्तान के बीच महा मुकाबला भारतीय सरजमीं पर देखने को मिलेगा। इससे पहले तक भारत बनाम पाकिस्तान के बीच भारतीय सरजमीं पर 6 साल पहले कोई मुकाबला खेला गया था यह मुकाबला 2016 टी20 विश्व कप में खेला गया था। जहां टीम इंडिया ने पाकिस्तान को भारतीय सरजमीं पर मात दी थी। आपको बता दें कि यह प्रतियोगिता 6 टीमों के बीच खेली जाएगी जिसमें जिसमें भारत, पाकिस्तान श्रीलंका, बांग्लादेश, अफगानिस्तान है जबकि छठी टीम क्वालीफाई राउंड से आएगी। क्वालीफायर टूर्नामेंट यूएई और कुवैत के बीच खेला जाएगा।