Asia Cup 2022: Team India ने दर्ज की टी20 क्रिकेट में दूसरी सबसे बड़ी जीत |

भारत बनाम अफगानिस्तान के बीच एशिया कप 2022 का बड़ा मुकाबला खेला गया इस मैच में टीम इंडिया ने अफगानिस्तान को 101 रनों से पटकनी देते हुए एशिया कप 2022 सें अपना अभियान सम्मानजनक तरीके से समाप्त कर लिया है। फाइनल में इस समय पाकिस्तान और श्रीलंका है और टीम इंडिया का सफर 8 सितंबर के दिन समाप्त हो गया है।

एशिया कप में टीम इंडिया ने शानदार तरीके से खत्म किया अपना सफर

आपको बता दें कि इस मुकाबले में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 212 रन बोर्ड पर लगाएं जिसमें विराट कोहली ने 122 रन बनाये। वहीं अगर हम अफगानिस्तान की बात करें तो एक समय पर यह टीम 21 रनों पर 6 विकेट गंवा चुकी थी और अंत तक आते-आतें अफगानिस्तान की टीम ने भी अपना सम्मान बचा लिया 100 रन भी बना दिये और 20 ओवर खेलते हुए 111 रन बनाये। इसी के साथ टीम इंडिया ने रनों के मार्जन ने अपनी दूसरी बड़ी जीत हासिल करनी है जी हां T20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में टीम इंडिया ने रनों के मामले में अपनी दूसरी सबसे बड़ी जीत हासिल की है। टीम इंडिया ने 101 रनों से जीत हासिल करते हुए अपने पिछले रिकॉर्ड को तोड़ दिया है, भारत की T20 में रनों के मामले में सबसे बड़ी जीत 143 रनों की है जो आयरलैंड के विरुद्ध आई थी। वहीं अब इस मुकाबले में अफगानिस्तान को 101 रनों से हराते हुए इंडिया ने दूसरी सबसे बड़ी जीत हासिल कर ली है।

अफगानिस्तान को झेलनी पड़ी T20 में रनों के मामले में दूसरी सबसे बड़ी हार

भले ही टीम इंडिया का एशिया कप में इस समय सफर समाप्त हो चुका हो लेकिन कहीं ना कहीं विराट कोहली का काम में वापस आ जाना टीम इंडिया के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी है। हालांकि अफगानिस्तान की बात करें तो उन्हें भी अपनी दूसरी सबसे बड़ी हार से रूबरू होना पड़ा है, आपको बता दे अफगानिस्तान की टीम T20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में रनों के मामले में अपनी दूसरी सबसे बड़ी हार से गुजरी है। इससे पहले उन्होंने 116 रनों की हार झेली थी जो 2012 में इंग्लैंड के विरुद्ध आई थी।

Leave a Comment

नरेंद्र मोदी की माँ का निधन कब हुआ? | Heera Ben Ka Nidhan Kab Hua कर्नाटक के मुख्यमंत्री कौन है?, Karnataka Ke Mukhya Mantri kon Hai, CM Of Karnataka कर्नाटक के बिजली मंत्री कौन है? , Karnataka Ke Bijli Mantri Kon Hai, Electricity Minister Of Karnataka पश्चिम बंगाल में Bikaner Express के 12 डिब्बे पटरी से उतरे विधानसभा चुनाव उत्तर प्रदेश (Assembly elections Uttar Pradesh)