India tour of Srilanka : Sri Lanka Tour पर गयी Team India पर क्यों भड़क गए अर्जुन राणातुंगा?

0
22
अर्जुन राणातुंगा

IND Vs SL शिखर धवन की अगुवाई में भारतीय टीम श्रीलंका से भीड़ने के लिए तैयार है। टीम इंडिया 28 जून को श्रीलंका के लिये रवाना हुई थी। वहा टीम अपना कोरंटीन पीरियड भी पूरा कर चुकी है। भारतीय टीम यहाँ 3 वनडे और 3 T20 मैचों की सीरीज खेलेगी। विराट कोहली की अगुवाई में एक टीम इंग्लैंड दौरे पर है। ऐसे में BCCI नें यहाँ शिखर धवन की अगुवाई वाली टीम को भेजा है। 1996 में श्रीलंका को वर्ल्ड कप जितने वाली टीम के कप्तान रहे अर्जुन राणातुंगा नाराज है।

यह भी पढ़े :Uttar Pradesh Unlock : 5 जुलाई से प्रदेश में खुल जाएंगे सिनेमा हॉल और स्टेडियम, स्कूल कॉलेज को छात्रों के लिए खोलने पर अभी फैसला नहीं।

अनुभवहीन भारतीय B टीम का श्री लंका आना हमारा अपमान – अर्जुन राणातुंगा

अर्जुन राणातुंगा नें श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड की जमकर आलोचना की है। राणातुंगा का मानना इस भारतीय टीम की मेजबानी करना श्रीलंका के लिए बांध से कम नहीं भारत और श्रीलंका के बीच होने वाली लिमिटेड ओवर्स सीरीज की शुरूवात 13 जुलाई से होंगी इस सीरीज के लिए भारत ने बहुत से युवाओं को मौका दिया है। इस टीम में ऐसे कई प्लेयर्स है, जिन्होंने कभी इंटरनेशनल मैच नहीं खेला। और इन्हीं सब वजहों से राणातुंगा नाराज हैं।

यह भी पढ़े :Health Ministry Press Conference : डेल्टा ए प्लस वेरिएंट से 12 राज्यों में संक्रमण के 56 मामले,जॉनसन एंड जॉनसन वैक्सीन को लेकर बातचीत जारी

प्रेस कांफ्रेंस में अर्जुन राणातुंगा हुए नाराज

अर्जुन राणातुंगा नें इस मसले पर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहां की यह भारतीय बी टीम है और उनका यहाँ आना हमारी क्रिकेटर टीम का अपमान है। मै इसके लिए टेलीविजन मार्केटिंग की जरूरतों के कारण उनके साथ खेलने के लिए सहमत होने वाले वर्तमान प्रशासन को दोषी मानता हूं। राणातुंगा नें ये कहा भारत अपनी सर्वश्रेष्ठ टीम इंग्लैंड भेजी और कमजोर टीम को यहां खेलने के लिए भेज दिया।

यह भी पढ़े : IPL का बाप THE HUNDRED : जानिए कैसी है THE HUNDRED लीग, जिसे IPL का बाप बताया जा रहा है।

श्रीलंका टीम की प्रदर्शन से भी हुए नाराज

मेरी नजर में इसका दोषी हमारा क्रिकेट बोर्ड है। अर्जुन राणातुंगा इंटरनेशनल क्रिकेट श्रीलंका के खराब प्रदर्शन पर भी बात की। उन्होंने कहा श्रीलंका क्रिकेटर्स में प्रशासन की कमी है। अर्जुन राणातुंगा नें अपना उदाहरण देते हुए कहा जब में कप्तान था तब मैंने किसी भी प्रकार का अवगुण नहीं आने दिया। श्रीलंका क्रिकेट के सुधार के लिये स्थानीय प्रशासन बदलाव की मांग की है। अर्जुन राणातुंगा ने श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के प्रबंधक के लिए एक अतिरिक्त समिति की न्यू नियुक्ति की है।

यह भी पढ़े :West Indies vs South Africa : Chris Gayle को मिला विकेट तो करने लगे कार्टव्हील