विराट कोहली को सिलेक्टरों की धमकी बहुत हुआ आराम, अब…

भारतीय पूर्व कप्तान विराट कोहली ने हाल ही में खेली गई भारत बनाम इंग्लैंड के बीच टी20 और वनडे सीरीज में निराशाजनक प्रदर्शन करके दिखाया। विराट कोहली के बल्ले से पूरे ही दौरे में रन ही नहीं निकले विराट कें कैरियर में ऐसा पहली बार हुआ जब बल्लेबाज ने पूरी ही सीरीज में एक भी पारी में 20 सें ज्यादा स्कोर नहीं बनाया। विराट कोहली नें जहां टी20 सीरीज में 12 तों वही वनडे सीरीज में भी मात्र 33 रन ही बनाए विराट कोहली की पिछली पांच वनडे पारियों की बात करें तों बल्लेबाज नें कुल 12.1 की औसत से 61 रन ही बनाए है। विराट कोहली के वनडे कैरियर में भी ऐसा पहली बार हुआ है ज़ब बल्लेबाज पिछली पांच पारियों में एक बार भी 20 रनों के आंकड़े को भी नहीं छू पाई।

वेस्टइंडीज कें खिलाफ विराट कों आराम

विराट कोहली को वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली जाने वाली वनडे और टी20 में आराम दिया गया है। जिसके बाद यह माना जा रहा था कि अब विराट कोहली अगस्त महीने में खेले जाने वाले एशिया कप में ही भारतीय टीम में वापसी करते हुए दिखाई देंगे लेकिन अब चयनकर्ताओं ने विराट की फॉर्म वापस हासिल करने के लिए बड़ा कदम उठाने का फैसला कर लिया है।

जिंबाब्वे दौरा करेंगे विराट कोहली ?

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक जिंबाब्वे के विरुद्ध 18 अगस्त से खेली जाने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज में पूर्व कप्तान विराट कोहली भारतीय टीम का हिस्सा होंगे। चैन करता हूं कि मैंने तो विराट कोहली की फॉर्म वापस पाने का एक ही रास्ता है कि उन्हीं उन्हें प्रारूप में खेलने का मौका मिले विराट कोहली को वेस्टइंडीज दौरे पर आराम दिया जा रहा है। इसीलिए चयनकर्ताओं को यह उम्मीद है कि विराट कोहली ब्रेक के बाद कुछ बेहतर महसूस करेंगे। एशिया कप से पहले विराट कोहली का फॉर्म वापस पाने के लिए जिंबाब्वे दौरा काफी फायदेमंद साबित हो सकता है।

चयनकर्ताओं ने सुनाया अपना फैसला

विराट कोहली के बारे में बात करते हुए सिलेक्शन कमेटी के एक सदस्य ने कहा उम्मीद है कि ब्रेक उन्हें मानसिक रूप से फिर से जीवंत करने और अपनी फॉर्म वापस पाने का अनुमति देगा लेकिन मैंने किसी प्रतिस्पर्धी क्रिकेट कें यह मुश्किल होगा और इसलिए हम चाहते की वों जिंबाब्वे के खिलाफ खेलें यह उनका पसंदीदा प्रारूप है और इससे उन्हें एशिया कप से पहले अपनी फॉम हासिल करने में मदद मिलेगी हम चैन के करीब अंतिम निर्णय लेंगे।

विराट कोहली 9 साल बाद करेंगे जिंबाब्वे दौरा

विराट कोहली 9 साल बाद जिंबाब्वे दौरा करेंगे विराट कोहली आखरी बार जिंबाब्वे दौरे पर साल 2013 में बतौर कप्तान गए थे। जहां टीम इंडिया ने पांच मैचों की वनडे सीरीज खेली थी इस दौरे पर विराट कोहली के बल्ले से बतौर कप्तान पहली बार शतक भी निकला था। विराट कोहली का जिंबम्बे के खिलाफ मामले के खिलाफ आंकड़ों की बात करें तो बल्लेबाज ने इस टीम के खिलाफ अब तक 8 मुकाबले खेले हैं आठ मैचों की 6 पारियों में विराट ने 87 के दमदार स्ट्राइक रेट के साथ कुल 253 रन बनाए हैं। इस दौरान विराट कोहली के बल्ले से एक शतक और एक अर्धशतक भी निकला है। अब यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या विराट कोहली को जिंबाब्वे दौरे पर भेजा जाता है या फिर विराट कोहली नीली जर्सी पहले टीम इंडिया के लिए एशिया कप में ही वापसी करते हुए दिखाई देंगे।