BCCI के अध्यक्ष सौरभ गांगुली का मुंबई दौरा , टी 20 विश्वकप पर ले सकते है बड़ा फैसला

BCCI के अध्यक्ष सौरव गांगुली आज मुंबई पहुंच गए है। सौरव गांगुली बीसीसीआई द्वारा आयोजित एक बैठक में हिस्सा लेंगे। इस बैठक में होने वाले T20 विश्व कप से पहले टैक्स में छूट जैसे अहम मुद्दों पर चर्चा करेंगे। आपको बता दें टी20 विश्व कप का आयोजन भारत में होना है।

यह भी पढ़े : हार्दिक पटेल को आम आदमी पार्टी गुजरात चुनाव के लिए बना सकती है बड़ा चेहरा।

अक्टूबर-नवंबर में होगा T20 वर्ल्ड कप

T20 वर्ल्ड कप अक्टूबर-नवंबर में होगा लेकिन यह भारत में ही खेला जाएगा इसको लेकर अभी स्थिति साफ नहीं है। सूत्रों द्वारा मिली खबर के अनुसार बीसीसीआई अध्यक्ष सौरभ गांगुली टी20 विश्व कप के आयोजन से जुड़े अहम मुद्दों पर चर्चा करेंगे जिसमें टैक्स में छूट दिए जाने का भी मुद्दा शामिल है।

टैक्स से जुड़े मुद्दे पर चर्चा संभव

सूत्र ने बताया आईसीसी को मंगलवार तक BCCI द्वारा टैक्स से जुड़ी जानकारी देनी है। इसके अलावा T20 वर्ल्ड कप का आयोजन कहां होगा इस पर भी 28 जून तक फैसला देना है । BCCI T20 वर्ल्ड कप को संयुक्त अरब अमीरात में कराने पर विचार कर रहा है। जबकि श्रीलंका का मानना है कि विश्वकप का आयोजन उसके यहां जा सकता है।

यह भी पढ़े : बिहार में चिराग तले अंधेरा हुआ अंधेरा, LJP में चले पर्दे के पीछे ऑपरेशन की पूरी कहानी।

श्रीलंका अपने यहाँ IPL कराने को तैयार

आपको बता दें यूएई में सिर्फ तीन स्टेडियम मौजूद हैं,जो अबू धाबी ,दुबई और शाहजहां में है। लेकिन श्रीलंका के कोलंबो में ही अकेले तीन स्टेडियम मौजूद है। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड का मानना है कि सितंबर – अक्टूबर के बीच आईपीएल के बचे सत्र को भी अपने यहां करा सकता है।

यह भी पढ़े : राम मंदिर की जमीन ख़रीदारी में हुआ बड़ा घोटाला।

टी 20 वर्ल्ड कप का मेजबानी भारत ही करेगा

आईसीसी बोर्ड ने बैठक के बाद पहले ही सुनिश्चित कर दिया है कि अगर टी20 विश्व कप भारत से बाहर कराया जाता है तो मेजबानी करने का अधिकार भारत के पास ही होगा। इस महीने के अंत तक t20 विश्व कप कहां खेला जाएगा पर औपचारिक रूप से मोहर लग जाएगी।

यह भी पढ़े : अजब बेइज्जती : चीन और अमेरिका ने फिर की पाकिस्तान की बेइज्जती।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *