CNG Price Hike: फिर महंगी हुई सीएनजी, आज फिर बढ़े दाम?

CNG Price Hike
CNG Price Hike

CNG Price Hike– जनता को एक बार फिर से आज महंगाई का बड़ा झटका लगा है, पेट्रोल और डीजल के बाद अब सीएनजी क़े दाम आसमान छूने को तैयार दिख रहे हैं। संपीड़ित प्राकृतिक गैस(CNG) यानी कि सीएनजी की कीमतों में फिर से बड़ा इजाफा हुआ है।

आज सीएनजी की कीमत 3 रूपये प्रति किलो बढ़ाई गई है। बता दे कि आज सीएनजी के दाम बढ़ा दिए गए है, और यें 3 रूपये और महंगी हो गई है। राजधानी दिल्ली में सीएनजी के दाम 59 रूपये 11 पैसे प्रति किलो हो गए हैं, आपको बता दें गुरुग्राम में सीएनजी का दाम 77 रूपये 44 पैसे प्रति किलो हो गया है। कानपुर में 80 रूपये 90 पैसे प्रति किलो हो गया है, नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में इसका दाम 71 रूपये 67 पैसे प्रति किलो हो गया है। हालांकि पेट्रोल और डीजल पर लोगों को आज राहत मिली है, सरकारी तेल कंपनियों ने आज पेट्रोल डीजल के दाम में कोई इजाफा नहीं किया है।

CNG Price Hike-महंगाई की मार आज फिर महंगी हुई, जाने कितनी हुई कीमत?

पिछले 17 दिनों में पेट्रोल 10 रूपये प्रति लीटर महंगा हो चुका है, कई दिनों तक 80 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है। आपको बता दें आज सुबह 6:00 बजे से दिल्ली में CNG बढ़ी हुई कीमत(CNG Price Hike) के साथ बिक रही है, अभी 3 दिन पहले की 4 अप्रैल को सीएनजी का रेट रिवाइज किया गया था। बता दे सीएनजी गाड़ी चलाने वालों को अब सीएनजी महंगा पड़ने लगा है, क्योंकि हफ्ते भर में सीएनजी के दाम 9 रुपए 60 पैसे बढ़ चुके है। हर दिन सुबह 6:00 बजे से की नई दरें लागू हो जाती है। यह भी पढ़े – Covid 19 New Varient XE ने भारत में दी दस्तक, ओमीक्रॉन से ज्यादा घातक, WHO ने जारी की चेतावनी।

पेट्रोल और डीजल के दाम में डीलर कमीशन और अन्य चीज़े जोड़ने के बाद इसका दाम लगभग 2 गुना हो जाता है, अगर आपको अपने शहर में पेट्रोल-डीजल क़े कीमतों की जानकारी लेनी है। तो यह काम काफी आसानी से कर सकते हैं, इसके लिए आपको घर से भी बाहर निकलने की जरूरत नहीं है। आप सिर्फ एक S.M.S से अपने शहर में पेट्रोल और डीजल के दाम जान सकते हैं, इसके लिए इंडियन ऑयल के कस्टमर अपने मोबाइल से RSP क़े शहर का कोड डालकर 9224992249 नंबर पर मैसेज भेजेंगे। और पेट्रोल और डीजल के दामों का पता कर सकते हैं, शहर का कोड आपको इंडियन ऑयल की अधिकारी वेबसाइट पर मिल जाएगा। मैसेज भेजने के बाद आपको पेट्रोल डीजल का ताजा भाव भेज दिया जाएगा।