CNG price hike: Delhi-NCR में CNG हुई महंगी, जाने नए Price

0
85

Delhi-NCR में CNG हुई महंगी ।

CNG price hike : महंगाई से जूझ रहे दिल्ली एनसीआर क़े लोगों को एक और झटका लगा है. सीएनजी के दाम में फिर छलांग लगाई है। सीएनजी (CNG) गैस की कीमतों में दो रुपए प्रति किलो ग्राम की बढ़ोतरी कर दी गई है । सीएनजी (CNG) की नई कीमत आज सुबह से लागू हो चुकी है।

सीएनजी की कीमत में बढ़ोतरी के बाद अब दिल्ली में सीएनजी (CNG) 73 रूपये 61 पैसे प्रति किलो मिलेगी वही नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में 1 किलों सीएनजी के लिए 76 रूपये 17 पैसे देने होंगे। गुरु ग्राम में 81 रूपये 94 पैसे, रेवाड़ी में 84 रूपये 7 पैसे, मुजफ्फरनगर, मेरठ और शामली में 80 रूपये 84 पैसे करनाल और कैथल में 82 रूपये 27 पैसे में सीएनजी मिलेगी। तों वही कानपुर, हमीरपुर और फतेहपुर में 85 रूपये 40 पैसे और अजमेर, पाली, राजसमन में 1 किलो सीएनजी क़े लिए 83 रूपये 88 पैसे की क़ीमत आपको चुकानी होंगी।

CNG

देश में क्या है फिलहाल पेट्रोल डीजल के दाम ?

वही देश में पेट्रोल की क़ीमत पहले से ही आसमान छू रही है. देश क़े सभी राज्यों में पेट्रोल की कीमत 100 के पार है। हालांकि पेट्रोल-डीजल की कीमतों में 1 महीने के ज्यादा समय से कोई बदलाव नहीं हुआ है. अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में उतार-चढ़ाव के बीच राष्ट्रीय स्तर पर पेट्रोल और डीजल के दाम लगातार स्थिर है।

गौरतलब है कि 23 मार्च से 6 अप्रैल तक हर दिन पेट्रोल-डीजल के दामों में इजाफा हो रहा था, इसके बाद कीमत बढ़ाने का दौर थमा है। देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 105 रुपए 41 पैसे प्रति लीटर पर है. जबकि डीजल 96 रूपये 67 पैसे प्रति लीटर पर बिक रहा है। नोएडा की बात करें तो यहां 1 लीटर पेट्रोल 105 रूपये 47 पैसे और डीजल 97 रूपये 3 पैसे प्रति लीटर पर बिक रहा है।

यह भी पढ़े : जेल में भी कम नहीं हुई Pooja Singhal की हेकड़ी, स्टाफ पर कई बार हुई आगबबूला !