𝙲𝚘𝚛𝚘𝚗𝚊𝚟𝚒𝚛𝚞𝚜 𝙸𝚗 𝙷𝚊𝚛𝚢𝚊𝚗𝚊: दिल्ली से सटे 5 जिलों में महामारी अलर्ट, स्कूल कॉलेज बंद?

𝙲𝚘𝚛𝚘𝚗𝚊𝚟𝚒𝚛𝚞𝚜 𝙸𝚗 𝙷𝚊𝚛𝚢𝚊𝚗𝚊: दिल्ली से सटे 5 जिलों में महामारी अलर्ट, स्कूल कॉलेज बंद?

देश में कोरोंना वायरस का कहर बढ़ता जा रहा है कोरोंना की रफ़्तार बेकाबू होती दिख रही है। दिल्ली मुंबई के बाद अब हरियाणा में भी कोरोंना का कहर डराने लगा है यानी देश में स्थिति तेजी से खराब हो रही है। दिल्ली से सटे जिलों में कोरोंना वायरस की रफ़्तार बेकाबू हो गई है कोरोंना वायरस के खतरे हो देखतें हुए राज्य सरकार ने 5 जिलों में महामारी अलर्ट घोषित कर दिया है। इनके साथ ही इन जिलों में पाबंदियां भी बढ़ा दी गई है गुरुग्राम फरीदाबाद, अंबाला, पंचकूला, सोनीपत में सिनेमा हॉल थिएटर स्कूल कॉलेज आदि को बंद कर दिया गया है। अब इन राज्यों में कार्यालय भी 50 फीसदी उपस्थिति के साथ खोलने के आदेश दिए गए हैं। इसके साथ ही 12 जनवरी तक महामारी अलर्ट की अवधि बढ़ाई गईं है राज्य में रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू लागू किया है। बता दें दिल्ली के पड़ोसी राज्य हरियाणा में शनिवार को कोरोंना संक्रमण के 552 नए मामलें सामने आए सरकार के मुताबिक शनिवार को मिले नए केसो में 298 केस अकेले गुरुग्राम में सामने आये है। वही फ़रीदाबाद में 107 अम्बाला में 32 और पंचकूला में 26 नए कोरोंना केस दर्ज किये गये।

𝙲𝚘𝚛𝚘𝚗𝚊𝚟𝚒𝚛𝚞𝚜 𝙸𝚗 𝙷𝚊𝚛𝚢𝚊𝚗𝚊: दिल्ली से सटे 5 जिलों में महामारी अलर्ट, स्कूल कॉलेज बंद?

कोरोना की वजह से इन 5 शहरों में स्कूल कॉलेज बंद?

हालांकि बीते दिन ओमिक्रॉन का कोई भी नया मामला सामने नई आया कोरोंना के खतरे को देखतें हुए राज्य सरकार नें इन 5 जिलों में स्कूलों को बंद कर दिया है इसके अलावा बाजार भी सिर्फ 5:00 बजे तक खुले रहेंगे। बार और रेस्टोरेंट भी 50% सीटिंग कैपेसिटी के साथ काम कर पाएंगे गाइडलाइंस के मुताबिक स्विमिंग कूल अब सिर्फ उन्हीं लोगों के लिए खोले जाएंगे जिन्हें ट्रेनिंग करनी होगी या फिर अगर कोई खिलाड़ी है तो उसके लिए स्विमिंग की परमिशन होगी। इसके अलावा इंटरटेनमेंट पार्क में भी आम लोगों की रोक लगा दी गई हैं राज्य सरकार ने टीकाकरण की रफ्तार बढ़ाने के लिए सख्त कदम उठाने शुरू कर दिए है कहा सब्जी मंडी से लेकर बस स्टैंड रेलवे स्टेशन पर सिर्फ उन्हीं लोगों को एंट्री मिलेगी जिन्होंने वैक्सीन की दोनों डोज ले ली हो। यात्रा में उन्हीं लोगों को छूट होगी जो लोग वैक्सीन की दोनों डोज लगवा चुके है। इसके अलावा शादियों को लेकर भी सरकार नें गाइडलाइन जारी कर दी है शादी में 100 लोगों को शामिल होने की अनुमति दी गई है। दाह संस्कार में 50 से ज्यादा आदमी शामिल नहीं हो सकेंगे उन्हें भी कोरोना वायरस की गाइड लाइन का पालन करना होगा।

Leave a Comment

नरेंद्र मोदी की माँ का निधन कब हुआ? | Heera Ben Ka Nidhan Kab Hua कर्नाटक के मुख्यमंत्री कौन है?, Karnataka Ke Mukhya Mantri kon Hai, CM Of Karnataka कर्नाटक के बिजली मंत्री कौन है? , Karnataka Ke Bijli Mantri Kon Hai, Electricity Minister Of Karnataka पश्चिम बंगाल में Bikaner Express के 12 डिब्बे पटरी से उतरे विधानसभा चुनाव उत्तर प्रदेश (Assembly elections Uttar Pradesh)