𝙱𝙲𝙲𝙸 𝚟𝚜 𝚅𝚒𝚛𝚊𝚝 𝙺𝚑𝚘𝚕𝚒: विवाद थामेंगा या बढ़ेगा? चेतन शर्मा बोलें 𝙱𝙲𝙲𝙸 के सभी अधिकारियों ने कोहली टी20 की कप्तानी छोड़ने से रोका था?

0
7

2021 में भारतीय क्रिकेट में काफ़ी उथल पुथल देखनें को मिली कप्तानी को लेकर विराट कोहली बनाम बसीसीआई विवाद गर्ममाता गया और साल के अंतिम दिन इस विवाद को और बढ़ाया मिल गया है। पुरे बवाल के दौरान चुप्पी साधने वाले चीफ सिलेक्टर चेतन शर्मा ने भारत और साउथ अफ्रीका के बीच होने वाली वनडे सीरीज के लिए टीम का ऐलान किया और मीडिया से बातचीत की इस बातचीत के दौरान उनसे विराट कोहली के बयान पर सवाल पूछे गये। चेतन शर्मा ने दावा किया कि T20 वर्ल्ड कप से पहले विराट कोहली से कप्तानी ना छोड़ने का अनुरोध किया गया था उनसे यह भी कहा गया था इस बारे में आईसीसी T20 वर्ल्ड कप के बाद भी बात की जा सकती है लेकिन वो नहीं माने बीसीसीआई अध्यक्ष सौरभ गांगुली ने भी यही बात कही थी जिसका खंडन विराट कोहली ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान किया था। अब चेतन शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा है :- वर्ल्ड कप से ठीक पहले विराट कोहली ने T20 फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ने का एलान कर दिया इससे तमाम सिलेक्टर्स बोर्ड ऑफिशियल्स सकते में पड़ गए। सबने विराट को फैसले पर फिर से विचार करने को कहा सिलेक्टर्स का मानना था।

𝙱𝙲𝙲𝙸 𝚟𝚜 𝚅𝚒𝚛𝚊𝚝 𝙺𝚑𝚘𝚕𝚒: विवाद थामेंगा या बढ़ेगा? चेतन शर्मा बोलें 𝙱𝙲𝙲𝙸 के सभी अधिकारियों ने कोहली टी20 की कप्तानी छोड़ने से रोका था?

कोहली को कप्तानी से हटाने पर चेतन शर्मा बड़ा बयान?

कि इतने बड़े टूर्नामेंट से ठीक पहले इस तरह का फैसला पर बुरा असर छोड़ सकता हैं। लेकिन विराट कोहली अपने फैसले पर कायम रहे। बता दे विराट कोहली ने कहा था कि उनके T20 कप्तानी छोड़ने के फैसले से किसी को कोई दिक्कत नहीं थी और उनको किसी नें नहीं कहा था कि टी20 फॉर्मेट की कप्तानी वो ना छोड़े। अब चेतन शर्मा का कहना है कि जब विराट कोहली ने कप्तानी छोड़ी तब सभी 5 सिलेक्टर्स चाहते थे की सीमित ओवरों के लिए अलग और टेस्ट क्रिकेट के लिए अलग अलग कप्तान हो और विराट कोहली को वनडे की कप्तानी से हटाना सिलेक्टर्स का फैसला था। वही टी20 क्रिकेट की कप्तानी छोड़ने विराट कोहली का खुद का अपना फैसला था इस पर जीप सिलेक्टेड चेतन शर्मा से पूछा गया कि उन्होंने नें विराट कोहली को टी20 की कप्तानी छोड़ने के फैसले के बाद यह क्यों नहीं बताया कि वह वनडे के कप्तान भी नहीं रह सकते इस सवाल पर चेतन शर्मा का जवाब आया टी20 के फैसले के बारे में अगर विराट आपको बता तें है तो क्या आप उस समय इस अवस्था में होते है कि आप बता सके कि हम एक या दो कप्तान चाहते हैं।

𝙱𝙲𝙲𝙸 𝚟𝚜 𝚅𝚒𝚛𝚊𝚝 𝙺𝚑𝚘𝚕𝚒: विवाद थामेंगा या बढ़ेगा? चेतन शर्मा बोलें 𝙱𝙲𝙲𝙸 के सभी अधिकारियों ने कोहली टी20 की कप्तानी छोड़ने से रोका था?

कोहली को टी20 की कप्तानी छोड़ना पड़ा भारी?

यह सही समय नहीं था हम विश्वकप के बीच में थे। विश्व कप हमारे ऊपर था हम सिर्फ यह सोच रहे थे कि विश्व कप में यह फैसला हम पर असर ना डालें। हम चीजें शांत करने में लगे रहे। चेतन शर्मा ने आगे बताया कि सिलेक्टर्स ने फैसला लिया कि विराट कोहली को वनडे वनडे फॉर्मेट की कप्तानी से हटा देना चाहिए जिसके बाद उन्होंने मीटिंग खत्म होने के तुरंत बाद विराट कोहली को कॉल किया उन्होंने नें बताया कि वाइट बाल का कप्तान अलग होगा इसको लेकर दोनों के बीच अच्छी खासी बातचीत हुई। इस सब पर पूर्व भारतीय ओपनर व कॉमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने कहा है कि चेतन शर्मा ने बयान देकर आग में और घी भी डाल दी है।अब देखना होगा कि क्या विराट कोहली की तरफ से इस पर कोई प्रतिक्रिया आती है या फिर नहीं विराट कोहली ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच के पहले और बाद के प्रेस कॉन्फ्रेंस में भाग नहीं लिया था। और दूसरे टेस्ट मैच के पहले अगर विराट कोहली प्रेस कॉन्फ्रेंस में आते हैं तो लाजमी है उनसे इस पर सवाल पूछा जाएगा। ऐसे में विराट कोहली का जवाब सुनना दिलचस्प होगा।