Vastu Tips: वास्तु टिप्स के अनुसार करें ये काम, घर की अलमारी मे कभी नहीं रहेगी कमी

0
25
Vastu Tips
Vastu Tips

Vastu Tips: आपको बता दें कि वास्तु के कुछ उपाय ऐसे होते हैं जो इंसान की बंद किस्मत का ताला खोल देते हैं। बस जरूरी होना चाहिए कि वास्तु शास्त्र में बताए गए कुछ उपायों को जिंदगी में सही ढंग से अपनाया जाए। आज हम आपको एक ऐसे ही उपाय के बारे में बताने जा रहे हैं।

सही होनी चाहिए घर के सामानों की जगह

हर इंसान जिंदगी में तरक्की पाने के लिए पूरा कड़ी मेहनत करता है। पूजा-पाठ करता है, हालांकि, इसके बाद भी सफलता कुछ ही लोगों को मिल पाती है। अक्सर लोगों को जिंदगी भर संघर्ष ही करना पड़ जाता है। आपको बता दें कि इसके पीछे की वजह घर का वास्तु दोष भी हो सकता है। ऐसे में ये बहुत जरूरी है कि घर में सामान वास्तु शास्त्र के हिसाब से रखा जाए। इससे घर में हमेशा तरक्की होती है और धन, वैभव और एश्वर्य का वास रहता है।

क्या हैं उपाय ?

हर व्यक्ति के घर में अलमारी तो होती ही है। अलमारी के उपाय करने से इंसान आसानी से अपनी किस्मत का ताला खोल सकता है।बस इसके लिए आपको अपनी अलमारी में कुछ चीजों को रखना होगा, इससे आपके घर में धन और खुशियां दोनों आने लग जाएंगी।

भोजपत्र

सबसे पहले है भोजपत्र घर की अलमारी में अखंडित भोजपत्र रखें। हालांकि, ऐसा करते समय ध्यान रहे कि इस भोजपत्र पर लाल चंदन और मोर के पंख से श्री लिखा हुआ होना चाहिए ।आपको बता दें कि ऐसा करने से घर में बरकत आती है साथ ही साथ धन में वृद्धि भी होती है।

यह भी पढ़े:  Astro Tips: घर की अलमारी के अंदर रही हुई इन चीज़ों से बदल सकती है जिंदगी, देखते ही देखते बन जाओगे लखपती

हल्दी की गांठ

घर की अलमारी में हल्दी की गांठ जरूर रखनी चाहिए ध्यान रहे कि हल्दी की गांठ को पीले कपड़े में बांधकर रखना चाहिए। साथ ही साथ अलमारी में कुछ कोड़ियों, चांदी को या तांबे के सिक्कों और पीले चावल को भी इसके आसपास रखना चाहिए।

दक्षिणावर्ती शंख

घर की अलमारी में अगरबत्ती, चंदन की बट्टी या इत्र की शीशी भी आप रख सकते हैं। साथ ही साथ दक्षिणावर्ती शंख भी रखी जा सकती हैं। वहीं, घर की अलमारी में श्रीफल या पूजा की सुपारी रखने से भी मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है।

यह भी पढ़ें- Astro Tips: सफ़ेद कपड़े मे बांध इस चीज को जेब मे रखने पर मिलेगी इस तरह की बाधाओं से मुक्ति, आर्थिक परेशानी भी होंगी खत्म