Money Plant Tips: मनी प्लांट के साथ-साथ इन पौधों से भी खुल जाते हैं किस्मत के ताले, चारों तरफ से आता है छप्पर फाड़कर पैसा

0
20
Money Plant Tips
Money Plant Tips

Money Plant Tips: आपको बता दें कि वास्तु शास्त्र में ऐसे कई पौधों के बारे में बताया गया है, जिन्हें घर में सही दिशा में लगाने से धन लाभ के योग बनते हैं। इन में से एक है मनी प्लांट का पौधा भी है, पैसों की किल्लत को दूर करने के लिए वास्तु में ऐसे ही कुछ अन्य पौधों के बारे में भी बताया गया है।आपको बता दें कि इन इंडोर प्लांट्स को अगर सही दिशा में लगा दिया जाए, तो व्यक्ति को जीवन में कभी आर्थिक समस्याओं का सामना नहीं करना पड़ता है।

तुलसी का पौधा

आपको बता दें कि पौराणिक काल से ही हिंदू धर्म में तुलसी के पौधे का विशेष महत्व है। ऐसा कहते हैं कि तुलसी के पौधे में मां लक्ष्मी का वास होता है। जिस घर में तुलसी का पौधा होता है और वहां नियमित रूप से उसकी पूजा-अर्चना की जाती है क्यूंकि वहां मां लक्ष्मी वास करती हैं। साथ ही साथ, इससे भगवान विष्णु की कृपा प्राप्त होती है, और तुलसी का पौधा घर में लगाने से व्यक्ति रोगमुक्त हो जाता है। इसके साथ उसके धन भंडार भी कभी खाली नहीं होते। इससे उसके घर आर्थिक समृद्धि और उन्नति का आगमन होता है।

मनी प्लांट

आपको बता दें कि वास्तु शास्त्र के अनुसार मनी प्लांट से घर में सकारात्मक ऊर्जा आती है। लेकिन इसके लिया इसका सही दिशा होना भी जरूरी है। आपको बता दें कि मनी प्लांट को सही दिशा में रखने से परिवार के लोगों पर पॉजिटिव प्रभाव देखने को मिलता है। इससे व्यापार और नौकरी में लाभ होता है। साथ ही साथ आर्थिक स्थिति भी सुधरती है। वास्तु शास्त्र की माने तो मनी प्लांट का पौधा बुध ग्रह और कुबेर से संबंधित है। इसीलिए इसे घर में लगाने से सुख-समृद्धि का वास होता है। वास्तु में मनी प्लांट के कई नियमों का जिक्र भी किया गया है।जिनके पालन से घर में बरकत आती है।

यह भी पढ़े:  Money Plant Vastu: क्या सच में घर में चोरी करके मनी प्लांट लगाना होता है शुभ, आज ही जाने इसके पीछे की पूरी सच्चाई वरना आगे चलकर पड़ेगा पछताना

लकी बांस का पौधा

आपको बता दें कि लकी बांस का पौधा एक सामान्य घरेलू पौधा है और फेंग शुई या वास्तु शास्त्र के अनुसार एक लोकप्रिय पौधा है। इससे हमारे जीवन में सौभाग्य और समृद्धि लाने वाला पौधा माना जाता है। लकी बैम्बू पौधे का नाम ड्रैकेना सैंडरियाना है। ये पौधा देखभाल करने में काफी आसान है और ज्यादातर बिना धूप के उगता है। आपको बता दें कि यह एक इनडोर प्लांट है जो घर और ऑफिस में सकारात्मक ऊर्जा लाता है और इसे कमरे के दाहिने कोने में रखा जाना चाहिए। लकी बांस का पौधा, जब लाल रिबन से बंधा होता है, तब ये अग्नि तत्व का प्रतिनिधित्व करता है। इसे आपके जीवन में संतुलन भी बना रहता है। ये पौधा पृथ्वी, जल, धातु, अग्नि और लकड़ी के तत्वों का प्रतिनिधित्व करता है।

यह भी पढ़ें-Samudrik Shastra: अगर आपकी भी पैरों की उंगलियों की ऐसी है बनावट, तो चमकने वाली है आपकी भी किस्मत