Lal Chandan Upay: लाल चंदन से करें ये ज़बरदस्त उपाय, व्यापार भी चलेगा दमदार

0
13
Lal Chandan Upay
Lal Chandan Upay

Lal Chandan Upay: हिंदू अनुष्ठानों में हमेशा से ही चंदन का प्रयोग विशेष रूप से किया जाता है। आपको बता दें कि इसमें पीला, लाल और सफेद चंदन प्रमुख हैं।पौराणिक काल से देवी-देवताओं की पूजा में चंदन का प्रयोग खासतौर से किया जाता है। आज हम आपको लाल चंदन के कुछ उपायों के बारे में बताएंगे।

शास्त्रों की माने तो शनि देव अगर किसी से प्रसन्न होते हैं और उस पर मेहरबान होते हैं, तो वो इंसान राजा बन जाता है। ऐसे में अगर हर कोई शनि की कृपा पाने के लिए कई तरह के उपाय अपनाता है। इसमें लाल चंदन के कुछ ज्योतिष उपाय बहुत ज्यादा खास होते हैं। अगर इन नियमों का ध्यान दिया जाए, तो व्यक्ति की शनि साढ़े साती और ढैय्या से मुक्ति मिल जाती है। आज हम आपको लाल चंदन से जुड़े कुछ खास उपायों के बारे में बताएंगे।

लाल चंदन के खास उपाय

अगर आप भी शनि देव की कृपा पाना चाहते हैं और उन्हें प्रसन्न करना चाहते हैं, तो शनिवार के दिन लाल रंग के चंदन का लेप जरूर लगाएं। ऐसा करने से व्यक्ति को शनि की साढ़े साती और ढैय्या से छुटकारा मिल जाता है।

व्यापार और नौकरी में अगर आपको सफलता पाने के लिए बहुत मुश्किल हो रही है, तो आप भी मंगलवार के दिन 11 पीपल के पत्तों पर लाल चंदन से राम का नाम लिख लें।इसके बाद इन पत्तों की माला बना लें और हनुमान जी को अर्पित कर दें। ऐसा करने से व्यापार में आपको फायदा मिलेगा।

घर में अगर वास्तु दोष व्यक्ति की समस्याओं का कारण बनते हैं। साथ ही, साथ परिवार की तरक्की में बाधा भी उत्पन्न करते हैं, घर-परिवार में सुख, शांति, ऐश्वर्या और वैभव की कमी परिवार में परेशानियां खड़ी करती हैं, ऐसे में आप वास्तु के दोषों को दूर करने के लिए अश्वगंधा, गोकरचुरण लाल चंदन और कर्पूर मिलाकर 40 दिनों तक घर में हवन करने से घर के वास्तु दोष दूर हो जाते हैं।

यह भी पढ़े:  Chawal Ke Upay: आज ही अपनाएं चावल के ये टोटके, धन के लिए कभी नहीं होना पड़ेगा निराश

यह भी पढ़ें- Tulsi Water Remedies: तुलसी के पानी के इस तरह करें टोटके, देखते ही देखते बदल जाएगा आपका भाग्य