Astro Tips: घर की अलमारी के अंदर रही हुई इन चीज़ों से बदल सकती है जिंदगी, देखते ही देखते बन जाओगे लखपती

0
17
Astro Tips
Astro Tips

Astro Tips: हमेशा से ही घर में धन प्राप्ति और समस्याओं को दूर करने के लिए वास्तु शास्त्र में कई उपायों के बारे में बताया जाता है। वास्तु जानकारों का ये भी कहना है कि अपनी इच्छाओं को पूरा करने के लिए अलमारी में इन चीजों को रखा जा सकता है।

कैसे रखें घर में अलमारी ?

आपको बता दें घर में रखी अलमारी को लेकर भी वास्तु में कई नियम बताए जाते हैं। अगर आप इन नियमों को ध्यान में रखते हुए अलमारी में चीजों को रखें तो अलमारी आपकी हर इच्छा को पूरा कर सकती है।आपको बता दें कि इसके लिए वास्तु शास्त्र में कुछ चीजों का जिक्र भी किया गया है। वास्तु जानकारों का ऐसा कहना है कि अगर अलमारी में कुछ शुभ चीजों को रख लिया जाए, तो घर में सुख समृद्धि बनी रहती है।

क्या रखें अलमारी में ?

वास्तु जानकारों का कहना है कि अलमारी में अखंडित भोजपत्र रखना चाहिए, और इस दौरान इस भोजपत्र पर लाल चंदन और मोरपंख से श्री लिखें और इसे अपनी तिजोरी में रखने से तिजोरी में रखा पैसा धीरे-धीरे बढ़ने लग जाता है।

आपको बता दें कि घर की अलमारी में हल्दी की गांठ का उपाय भी बहुत लाभकारी होता है। इस उपाय को करने के लिए आप एक नीले रंग के कपड़े में हल्दी की गांठ को बांध दें। साथ ही, कुछ कौड़ियां, चांदी या तांबे के सिक्कों को भी आसपास रख देनी चाहिए। ज्योतिष विद्या के अनुसार पीले चावलों को भी आप तिजोरी में रख सकते हैं, इससे घर में धन, वैभव और खुशियों का आगमन होता है।

यह भी पढ़े:  Vastu tips for money: मोरपंखी पौधे को घर मे लगाते ही होने लगेंगे चमत्कार, पैसो की तिज़ोरी मे कभी नहीं आएगी कमी

तिजोरी में अगरबत्ती, चंदन की बट्टी या इक्ष की शीशी भी रखी जा सकती है। इसे करने से तिजोरी में खुशबू बनी रहेगी। इसके साथ-साथ आप पीतल या तांबे के सिक्के पीली कौड़ी व दक्षिणावर्ती शंख भी रखा जा सकता है। आपको बता दें कि इसे रखने से व्यक्ति को दोगुना लाभ होगा।

यह भी पढ़ें- PM Kisan 13th Instalment: किसानो के लिए आई बड़ी खुशखबरी, 13वी किश्त के बाद खबर सुन किसानो मे दौड़ी ख़ुशी की लहर