Chhoti Ilaychi Ke Upay: छोटी इलाइची के इन उपायों को करने पर नौकरी और व्यापार मे मिलेगी गज़ब की सफलता, कामयाबी चूमेगी कदम

0
12
Chhoti Ilaychi Ke Upay
Chhoti Ilaychi Ke Upay

Chhoti Ilaychi Ke Upay: हमेशा से ही चाय-मिठाई में छोटी इलायची की सुगंध के बारे में तो हम में सभी लोग जानते ही हैं लेकिन आज हम आपको छोटी इलायची से जुड़े कुछ वास्तु उपायों के बारे में बताने जा रहें हैं। आपको बता दें कि इन उपायों को करने से आपकी किस्मत एकदम से चमक जाएगी।

छोटी इलायची के उपयोग

वैसे छोटी इलायची को आमतौर पर मिठाई या चाय में खुशबू के लिए डाला जाता है,साथ ही साथ इससे उनका स्वाद भी कई गुना बढ़ जाता है। बहुत ही कम लोगों को पता होता है कि छोटी सी दिखनी वाली यह इलायची लोगों के सोए हुए भाग्य को भी जगाने का भी काम करती है। अगर आपका भी भाग्य अब तक सोया हुआ है तो आज हम आपको छोटी इलायची से जुड़े कई अचूक उपाय बताएंगे, जिनका इस्तेमाल कर आप अपनी किस्मत को चमका सकते हैं।

छोटी इलायची के उपाय

अटके हुए कार्य होते हैं शुरू

अगर आपके कार्य खूब कोशिशों के बावजूद आगे नहीं बढ़ पा रहे हैं, तो छोटी इलायची के उपाय से आपका भी काम बन सकता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार ऐसे लोगों को घर से बाहर निकलते वक्त अपनी मुट्ठी में 3 छुट्टी इलायची ले लेनी चाहिए और इसके बाद श्री श्री बोलकर उन्हें खा लेना चाहिए। इस उपाय को करने से आप जिस काम के लिए जा रहे हैं, उसके पूरा होने के रास्ते एकदम खुल जायेंगे।

यह भी पढ़े:  Astro Tips: घर की अलमारी के अंदर रही हुई इन चीज़ों से बदल सकती है जिंदगी, देखते ही देखते बन जाओगे लखपती

आर्थिक तंगी होती है दूर

बहुत से लोग ऐसे हैं, जो जिंदगीभर मेहनत करते रह जाते हैं लेकिन उनकी आर्थिक स्थिति में फिर भी कोई सुधार नहीं आता। ऐसे लोग अपनी आर्थिक तंगी से निजात पाने के लिए छोटी इलायची का उपाय कर लें।वे अपने पर्स में 5 छोटी इलायची रखना शुरू कर दें।ऐसा कहा जाता है कि इस वास्तु उपाय से आमदनी बढ़ती शुरू हो जाती है और फालतू खर्चे अपने आप कम होने लग जाते हैं।

विवाह से हटती हैं बाधाएं

अगर किसी भी व्यक्ति की शादी में रुकावट आ रही हो तो उसे छोटी इलायची का उपाय करना चाहिए।
ऐसे पुरुषों को महीने के शुक्ल पक्ष के शुक्रवार को और महिलाओं को गुरुवार को नजदीक के मंदिर में जाकर पूजा करनी चाहिए। पूजा के लिए उन्हें 5 मिठाई और 2 इलायची का अर्पण करके घी का दीपक जलाना चाहिए।फिर बाद में उसे बहते जल में प्रवाहित करना चाहिए। आपको बता दें कि इस उपाय से शादी में आ रही अड़चन दूर हो जाती हैं।

यह भी पढ़ें- Jyotish Upay: मांगलिक दोष से मुक्ति प्राप्त करने के लिए जरूर अपनाएं ये ज्योतिष उपाय, इन दोषों से भी मिलेगा छुटकारा