Tulsi Plant Tips: तुलसी की जड़ के साथ करें ये काम, कभी नहीं होगा धन का भंडार खाली

0
32
Tulsi Plant Tips
Tulsi Plant Tips

Tulsi Plant Tips: पौराणिक काल से ही तुलसी को पूज्य माना जाता है और आप को बता दें कि ज्योतिष शास्त्र के अनुसार तुलसी की जड़ के कुछ उपाय करने से घर की नकारात्मक ऊर्जा तो एकदम से दूर होती ही है , साथ ही साथ व्यक्ति को धन संबंधी समस्याएं भी पूरी तरह से खत्म हो जाती हैं।

तुलसी की जड़ के चमत्कार

हर किसी को तुलसी की जड़ से जुड़े उपायों के बारे में जरूर पता होना चाहिए। जिस तरह से तुलसी इतनी उपयोगी होती है ठीक उसी तरह तुलसी की जड़ भी बहुत ज्यादा उपयोगी और चमत्कारी होती है , और तुलसी की जड़ के उपायों को अपनाने से व्यक्ति की आर्थिक स्थिति मजबूत होती है और घर में सुख-शांति का वास भी होने लग जाता है। आइए जानें कि क्या हैं तुलसी की जड़ से जुड़े ये उपाय।

तुलसी की जड़ के उपाय

1. अगर आपको भी धन संबंधी समस्या है और आप भी आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं तो चांदी के ताबीज में तुलसी की जड़ रखें और उसे गले में धारण कर लें। ऐसा करने से आपकी आर्थिक स्थिति की समस्या दूर हो जाती है और व्यक्ति को धन संबंधी समस्याओं से छुटकारा मिल जाता है।

2. अगर आपको किसी काम में बार-बार विफलता का सामना करना पड़ रहा है या फिर काम होते होते रह जाते हैं, तो ऐसे में आपको तुलसी की जड़ को गंगाजल में धोकर पूजा करें और पीले रंग के कपड़े में बांधने के बाद इसे संभाल कर रखना चाहिए।

यह भी पढ़े:  LIC Scheme: एलआईसी ने ग्राहकों की कर दी बल्ले बल्ले, कम निवेश मे हर महीने मिलेंगे 36 हज़ार

3. बहुत लोग अपनी कुंडली के दोषों से परेशान रहते हैं आपको बता दें कि अगर आप भी अपनी कुंडली में ग्रहों को शांत करना चाहते हैं। तो इसमें तुलसी की जड़ का ये उपाय आपके सभी ग्रहों को शांत कर सकता है। इसके लिए आपको तुलसी की जड़ को लाल रंग के कपड़े में बांध बांधना चाहिए और ताबिज में डालकर अपने पास रख लेना चाहिए। इससे आपकी सभी समस्याएं दूर हो जाती हैं।

यह भी पढ़ें – Vastu Tips: वास्तु टिप्स के अनुसार करें ये काम, घर की अलमारी मे कभी नहीं रहेगी कमी