Earn Money Idea: कहीं आपकी भी तिज़ोरी मे तो नहीं रखा है ये नोट, बदले मे मिलेंगे 3 लाख, जल्दी से करें चेक

0
22
Earn Money Idea
Earn Money Idea

Earn Money Idea: हम में से कई ऐसे लोग होते हैं जिन्हें अलग अलग शौक होते हैं ऐसे बहुत से लोग होते हैं जिन्हें पुराने नोट या सिक्के इक्कठे करने का शौक होता है। अगर आपको भी बचपन से ये शौक है तो अब आप अपने कलेक्शन को बेचकर काफी पैसे कमा सकते हैं। आपको बता दें कि अंतरराष्ट्रीय मार्केट में पुराने सिक्कों और नोटों की नीलामी चल रही जो आपको भी लखपति बन सकती है।

जॉब के साथ पैसे कमाने का सुनहरा मौका

आज कल के महंगाई में नौकरी के भरोसे रहने से हमारी जरूरतें कभी कभी पूरी नहीं हो पाती ऐसे में हम आपके लिए लेकर आए हैं एक ऐसा उपाय जिससे आप भी जॉब के साथ आसानी से घर बैठे एक्स्ट्रा पैसे कमा (Earn Money Idea) सकते हैं वो भी बिना ज्यादा मेहनत किए तो , अगर आपके पास भी 786 नंबर वाला कोई 1, 5,10, 20, 50 या 100 या 2000 रुपये जैसे नोट हैं तो आप घर बैठे रातों रात लखपति बन सकते हैं।आइए जानते हैं कि कैसे आप इन नोटों के कलेक्शन के जरिए जबरदस्त कमाई घर बैठें (Business Idea) कर सकते हैं।

किन नोटों की है डिमांड ?

786 नंबर को हर सभी लोग बहुत शुभ मानते हैं और इसलिए लोग इस नंबर की हर चीज को संभाल कर रख लेते हैं। ऐसे में, अगर आपके पास भी यह खास नंबर 786 वाला नोट है तो आप भी घर बैठे आसानी से लखपति बन सकते हैं।आप आसानी से Ebay की वेबसाइट पर रजिस्टर कर इस नंबर वाले नोट जैसे- 5, 10, 20, 50, 100, 200, 500, 2000 रुपये के नोट बेच सकते हैं। इसके लिए आपको कही भी जाने की कोई जरूरत नहीं है। आप अपने घर में बैठे-बैठे आसानी से इस नोट को बेच सकते हैं,और इतना ही नहीं, इससे आप अच्छा मुनाफा भी कमा सकते हैं।

यह भी पढ़े:  Bank holidays: नवंबर महीने में 17 दिन बंद रहेंगे बैंक, चेक नहीं की लिस्ट तो बार-बार खाएंगे धक्के?

कैसे बेचे इन नोटों को ?

इन नोटों को बेचने के लिए आप सबसे पहले www.ebay.com पर जाएं। यहां पर अब होम पेज पर रजिस्टर करें।फिर यहां आप खुद को ‘सेलर’ के तौर पर रजिस्टर कर लें।

इसके बाद, अपने नोट की एक अच्छी सी फोटो लें और इसे साइट पर अपलोड कर दें। इसके बाद Ebay आपके एड को उन लोगों को दिखाएगा, जो पुराने नोट और नोट और कॉइंस खरीदने के शौकीन हैं और इस प्लेटफॉर्म को आप यूज कर सकते हैं। अब जो लोग इस एंटिक नोट को खरीदने में रुचि रखते हैं वो आपसे कॉन्टैक्ट कर लेंगे।यहां पर आप इन लोगों से संपर्क कर अपने नोट के लिए मोल-भाव भी कर सकते हैं। इसके बाद, सही कीमत मिलने पर आप अपने नोट को आसानी से बेच सकते हैं।

यह भी पढ़ें- 5 Rupees Note Sell: इस 5 रुपए के नोट को बेचकर खरीद सकते हैं अपनी मनचाही कार, जाने पूरी स्कीम