Old Coin Sell: अंग्रेज़ों के ज़माने का ये सिक्का बना देगा मालामाल, जाने बेचने का तरीका

0
37
Old Coin Sell
Old Coin Sell

Old Coin Sell: हमारे बीच से कई लोग ऐसे होते हैं जिन्हें पुराने नोट और सिक्के इकट्ठे करने का बहुत शौक होता है अगर आप भी ऐसा शौक रखते हैं ,और आपके पास भी पुराने जमाने के सिक्के और नोट है तो जाने ऐसे प्लेटफॉर्म के बारे में जिसकी मदद से आप इन सिक्कों और नोटों को बेचकर काफी अच्छे पैसे कमा सकते हैं।

4.02 डॉलर में बिका है यह सिक्का

दुनिया के सबसे महंगे सिक्कों में से दुनिया का सबसे पहला सिक्का है एलिजाबेथ 2007 इसमें वन मिलियन डॉलर की वैल्यू मार्क की गई है बता दें कि 2007 में इसको कैनेडियन द्वारा डिजाइन किया गया था और 2009 में इसके पहले सैंपल को 4.0 $2 में बेचा गया है।

35 करोड़ में बिका है यह सिक्का

न्यूयॉर्क में एफ्रेम ब्रशेर ने 1787 नामक सोने का सिक्का तैयार किया था और इसकी नीलामी 2011 में हुई थी तब इस सिक्के को 74 मिलियन अमेरिकी डॉलर में नीलाम किया गया था , वहीं इसका दूसरा सैंपल 2014 में 4.5 मिलियन अमेरिकन डॉलर में नीलाम किया गया था।यानी कि इस 35 करोड़ रुपए में बेचा गया था।

एक अरब रुपए में बिका है यह सिक्का

पहले के जमाने में बने हुए सिक्कों में डबल ईगल सिक्कों की बात हमेशा होती है जेम्स बर्तान लॉन्गाक्रे द्वारा यह सिक्के बनाए गए थे जो कि 1850 में आए थे , इनकी कीमत की बात की जाए तो इनकी कीमत 20 मिलियन डॉलर यानी कि एक अरब रुपए है।

यह भी पढ़े:  How To Get Glass Skin: आज ही से शुरू करें संतरे का ये नुस्खा, त्वचा पर आएगा शीशे जैसा चमकता हुआ निखार

कैसे घर बैठे कमाएं ?

आपके पास भी ऐसे पुराने सिक्के और नोट है तो आप इंटरनेट की मदद से इन्हें बेच के अच्छे खासे पैसे कमा सकते हैं इसके लिए आपको ebay.com या coinbazar.com जैसी वेबसाइट पर जाना होगा और वहां पर जाकर अपने सिक्के के फोटोस को अपलोड करना होगा इसके बाद नीचे अपना संपर्क लिखने के बाद, इच्छुक ग्राहक आपको खुद ही संपर्क करेंगे जिसकी मदद से आप आसानी से अपने पुराने सिक्कों को दुनिया भर में बेच सकेंगे। सिक्के और नोट एंटीक होने चाहिए, यानी कि अंग्रेजों के जमाने के होने चाहिए।

यह भी पढ़ें- LIC Dhan Varsha: एलआईसी की इस योजना में निवेश करने पर आपको भी मिलेगा 10 गुना तक फायदा, जल्दी से जाने पूरी स्कीम