New Business Idea : ये Business Start करते ही होगी लाखों की कमाई |

आज हर कोई अपनी जिंदगी में ज्यादा से ज्यादा पैसे कमाने में लगा हुआ है। अगर नौकरी करता है तो तरक्की के लिए लगा हुआ है, अगर अपना बिजनेस करता है तो उसको बढ़ाने में लगा हुआ है। सबका मकसद बस एक ही है कि किसी तरह से काम धंधा सेट करके बस अच्छी खासी मोटी इनकम आती रहें इसके लिए वह तमाम बिजनेस पर नजर भी रखता है। अगर आप भी कोई नया बिजनेस खोज रहे हो जिससे आप अपनी इनकम बढ़ाकर अपनी लाइफ सेट करने की सोच रहे हो तो हम आपके लिए कुछ ऐसा ही बिजनेस लाए हैं।

ये नया बिजनेस है ईट बनाने का इसमें नहीं आएगी ज्यादा लागत

यह बिजनेस है ईट बनाने का इस बिजनेस की सबसे अच्छी बात यह है कि इस बिजनेस में आपको ज्यादा लागत नहीं लगानी पड़ेगी। आपको इसके लिए क्या-क्या तैयारी करनी पड़ेगी ईट बनाने का व्यापार अनुभव के लिए सबसे पहले उसकी सभी प्रकार की जानकारी होना आपके लिए जरूरी है। उसके बाद इस व्यापार को करने के लिए एक योजना को आप बनाइए योजना तैयार कीजिए और उसी के अनुसार आप काम कीजिए राख के ईटो का व्यापार शुरू करने के लिए आपको सबसे पहले कुछ पैसे निवेश करने के साथ-साथ एक खाली जगह ढूंढने की जरूरत होगी जिसमें आप अपना यह नया काम शुरू कर सकें। ईट बहुत ही मजबूत और टिकाऊ होती है इस बिजनेस को शुरू करने के बाद आप लाखों की कमाई कर सकते हैं बस शुरू में आपको थोड़ा बहुत पैसा निवेश करना होगा। उसके बाद आप बेहतर मुनाफा कमा सकते हैं इसको बेचने के लिए दुकान की जरूरत नहीं होती इंटों को डायरेक्ट ही ठेकेदार या जो ईंट की सप्लाई करते हैं उनको या फिर सीधे ग्राहकों को बेच सकते हैं। फिर वह खुद सभी लोग आपके पास आकर खुद संपर्क भी करते हैं। इसके लिए आपको ज्यादा प्रचार की भी जरूरत नहीं पड़ेगी।

100 गज की जमीन की होंगी जरुरत प्रचार की भी नहीं होंगी जरुरत

ईद के व्यापार के लिए लगभग 1000 स्क्वायर फीट यानी कि करीब 100 गज की जगह आपके पास होना जरूरी है वरना आप एक सस्ती जगह भी ढूंढ कर किराए पर ले सकते हैं। इसके अलावा वहां पर बिजली पानी की व्यवस्था का होना बहुत जरूरी है क्योंकि हिट बनाने में सबसे ज्यादा जरूरी उसकी धुलाई के लिए पानी और ईंट को बनाने के लिए पानी की जरूरत पड़ती है। इसके साथ-साथ राख, स्टोन, सीमेंट आदि का उपयोग करना और मशीनों के उपयोग करके ही ईट बनाने के लिए आपको 6-7 लोगो की भी जरुरत पड़ेगी।

2-4 लाख रुपए के साथ करे शुर पहले महीने से होगी इनकम

तो वही इस बिजनेस के लिए आपको शुरुआत में 2-4 लाख रूपये के निवेश की जरूरत होगी जिससे यह बिजनेस आप शुरू कर सकते हैं। अब अगर बात करें कमाई की तो इससे आप 1 लाख रूपये तक भी कमा सकते हैं। क्योंकि ईट का काम ऐसा है जिसमें कमाने की कोई सीमा नहीं है। हालांकि जो आपका शुरुआत का बजट है 2 सें 4 लाख रूपये यह बढ़ भी सकता है। इस बिजनेस से आपको खूब कमाई भी है और इसके साथ ही जगह के साथ आपको मशीन की जरूरत पड़ेगी 5-7 लोगों की जरूरत पड़ेगी। बिजली पानी की अच्छी व्यवस्था होनी चाहिए जिससे आपका बिजनेस खूब चल पड़ेगा। तो दोस्तों यह था वह नया बिजनेस जिससे आप कमाई खूब कर सकते हैं इस बिजनेस की शुरुआत कर सकते हैं और छोटे स्तर से शुरुआत करके आप अपने बिजनेस को एक नया आयाम पर ले जा सकते हैं।