Small Business Ideas: मात्र 10 हज़ार रुपए मे शुरू कर सकते हैं ये धमाकेदार बिज़नेस, निवेश से 10 गुना ज़्यादा मिलेगा फायदा

0
31
Small Business Ideas
Small Business Ideas

Small Business Ideas: आजकल की बढ़ती हुई महंगाई के कारण नौकरी के बाद भी आपके घर के खर्चे पूरे नहीं हो पाते और सब ऐसा सोचते हैं कि हम नौकरी के साथ-साथ कोई ऐसा व्यवसाय करें, जिससे हमारी खर्चों में कोई रुकावट ना आए और हम आसानी से अपनी जरूरतों के लिए पैसे खर्च कर सकें, आज हम आपको एक ऐसे ही बिजनेस के बारे में बताने जा रहे हैं जिसमें छोटा सा निवेश करके आप अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं।

चायपत्ती बिजनेस आइडिया

भारत में चाय के बिना तो हर घर अधूरा है ऐसा कोई घर नहीं है जहां पर लोग चाहे ना पीते हो या फिर चाय के शौकीन ना हो भारत में हर दूसरा व्यक्ति चाय का शौकीन माना जाता है इसीलिए चायपत्ती से अच्छा बिजनेस तो आपके लिए हो ही नहीं सकता। इस बिजनेस को आप बहुत ही छोटे से निवेश से शुरू कर सकते हैं और बंपर मुनाफा कमा सकते हैं।अगर आप चाय की पत्ती बेचने वाला एक नया व्यवसाय शुरू करना चाहते हैं तो आप केवल दार्जिलिंग और असम की चाय ही बेचने के बारे में ही सोचिए क्योंकि भारत और अन्य देशो में इनकी अत्यधिक मांग है।

इनकी फ्रेंचाइजी लेना है बेहद आसान

इस बिजनेस को शुरू करने के कई सारे तरीके हैं आप चाहे तो बाजार में दुकान खोल कर चाय की पत्ती खुदरा या थोक में बेच सकते हैं, या फिर बहुत सारी नामी फर्म ओपन टी लीफ फ्रेंचाइजी भी मुहैया कराती हैं। इस बिज़नेस को शुरू करने के लिए आप चाहे तो फ्रैंचाइज़ी भी ले सकते हैं। पर अगर आप दुकान या किसी बड़ी कंपनी की फ्रैंचाइज़ी प्राप्त करके करने में असमर्थ हैं तो आप घर से चायपत्ती का बिजनेस आसानी से शुरू कर सकते हैं। अगर आपका बजट सीमित है और आप चाय पत्ती बिज़नेस शुरू चाहते हैं, तो आप थोक में चायपत्ती खरीद सकते हैं, और खुली चायपत्ती को विभिन्न आकार के प्लास्टिक के पैकेटों में पैक करने के बाद उन्हें घर-घर बेच सकते हैं। जिसे लोग काफी पसंद करेंगे क्यूंकि ये अच्छी और सस्ती होती है।

यह भी पढ़े:  LIC Dhan Varsha: एलआईसी की इस योजना में निवेश करने पर आपको भी मिलेगा 10 गुना तक फायदा, जल्दी से जाने पूरी स्कीम

रोज़ाना 3 हजार तक की होगी कमाई

आपको बता दें कि असम और दार्जिलिंग से अच्छी कड़क चाय 140 रुपये से 180 किलो तक के थोक भाव में आसानी से मिलती है। इसे कोई भी व्यक्ति बाजार में 200 से 300 रुपये प्रति किलोग्राम में बेच सकता है। वहीं दूसरी तरफ, अगर आप शुरू में प्रति दिन 10 किलो चाय की पत्तियां बेचते हैं, तो आपको प्रति दिन 600 रुपये मिलेंगे। इस तरह आपको हर महीने 15 से 18 हजार रुपये आसानी से मिल सकते हैं। वहीं कुछ महीनों के बाद आपका बिजनेस और भी बढ़ेगा और अगर आप रोजाना 30 से 50 किलो चाय बेच लेते हैं तो आप आसानी से रोजाना 3,000 रुपए तक कमा सकते हैं।

यह भी पढ़ें- LIC Scheme: एलआईसी ने निकाली धाँसू स्कीम, बेफिक्र होकर करें बिटिया की शादी