LIC Scheme: एलआईसी की स्कीम मचा रही धमाल, आज ही करें अप्लाई, मिलेगा 1 करोड़ रुपए का फायदा

0
27
LIC Scheme
LIC Scheme

LIC Scheme: महंगाई के इस दौर में सब अपनी आर्थिक स्थिति को सुधारने के उपाय सोचते रहते हैं , हर व्यक्ति छोटे मोटे निवेश कर के आगे बढ़ना चाहता है अगर आप भी अपने पैसों को सुरक्षित जगह निवेश कर के अच्छा फायदा चाहते हैं तो हम आपको आज ऐसी ही स्कीम के बारे में बताएंगे।

LIC जीवनशीरोमणि पॉलिसी

आज हम बात करेंगे LIC की जीवन शिरोमणि प्लान के बारे में जिससे जुड़कर आप भी आसानी से काफी पैसे कमा सकते हैं।इस पॉलिसी में आपको बहुत ज्यादा निवेश करने की भी जरूरत नहीं है।आपको बता दें की अगर परिवार के मुखिया ने ये पॉलिसी खरीदी है और दुर्भाग्यवश उनका निधन हो जाता है तो उनके घर वालो को इस पॉलिसी के अंतर्गत वित्तीय मदद प्रदान की जाएगी।

होगा बेहतर फायदा

LIC की जीवन शिरोमणि पॉलिसी से जुड़कर आप भी बहुत ही आसानी से अच्छा खासा फायदा उठा सकते हैं।इस पॉलिसी में न्यूनतम सम एश्योर्ड 1 करोड़ रुपए निर्धारित किया गया है और इसकी अधिकतम सम एश्योर्ड सीमा तय नहीं की गई है।इस पॉलिसी के तहत आपको 14 , 16 , 18 और 20 साल तक प्रीमियम भरना होता है।फिर आपको 4 साल तक प्रीमियम जमा करना होगा।ध्यान रहें कि पॉलिसी लेने के लिए आपकी न्यूनतम सीमा उम्र 18 वर्ष है , और ज्यादातर आयु 45 साल से 55 साल है। सर्वाइवल बेनिफिट्स के तौर पर 14 साल की पॉलिसी में 10वें और 12वें साल में बेसिक सम एश्योर्ड का 30 फीसदी शामिल किया जाता है।

यह भी पढ़े:  Upcoming IPO: बैंक मे अभी से रखें 15 हज़ार रुपए, जल्द ही आ रहा है जबरदस्त कमाई का मौका

कितना मिलता है एश्योर्ड ?

अगर आपकी पॉलिसी 16 साल की है तो 12वे और 14वे साल पर बेसिक सम एश्योर्ड का 35 प्रतिशत हिस्सा आपको मिलेगा।वहीं अगर पॉलिसी टर्म अगर 18 साल का तो 14वे और 16वे साल पर बेसिक सम का 40 प्रतिशत हिस्सा आपको मिलेगा ,और इसी तरह 20 साल की पॉलिसी के लिए 16वे और 18वे साल पर बेसिक सम एश्योर्ड का 45 परसेंट हिस्सा आपको मुहैया कराया जायेगा।

यह भी पढ़ें- Weight Loss Drink: इस ग्रीन जूस को पीने से वेट लॉस मे मिलेगी मदद, आज से ही पीना करें शुरू